बीकानेर। जैन यूथ क्लब की ओर से भगवान महावीर जयंती पर अनेक कार्यक्रमों का  आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर अध्यक्ष पारस डागा की अध्यक्षता में एक बैठक  गोगागेट स्थित श्री गोडी पार्स्वनाथ जैन मंदिर में रखी गई। जिसमें भगवान महावीर जयंती पर आयोजित होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा पर मंथन किया गया।

सचिव विशाल गोलछा ने बताया कि 2 अप्रेल रविवार को तेरापंथ भवन में सुबह 7 बजे से साय 7 बजे तक सामूहिक  नवकार महामंत्र का जाप किया जाएगा। इसी दिन रात 8 बजे श्री जैन पब्लिक स्कूल में जैन महासभा की ओर से प्रार्थना सभा रखी गई है। ततपश्चात  वर्तमान में भगवान महावीर के सिद्वान्तों की आवश्यकता पर आधारित *लौट आओ महावीर नाटय मंचन का भी किया जाएगा।

वहीं तीन अप्रेल महावीर जयंती के दिन जैन महासभा की और से  शोभायात्रा  सुबह 7 बजे श्री दिगम्बर जैन नसियाजी बीकानेर से व जवाहर विद्यापीठ गंगाशहर  से रवाना होगी जो शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई श्री गोडी पार्स्वनाथ जैन मंदिर में पहुंचेगी इसमें सचेतन झांकियां होगी जो भगवान महावीर के जीवन दर्शन को  प्रदर्शित करेगी। शोभायात्रा के पश्चात दोपहर 12:15 से कर्म निर्जरा को समर्पित विशाल सामुहिक एकासना का आयोजन किया जायेगा। क्लब के

मीडिया प्रभारी विपुल कोठारी ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिये क्लब के सदस्य बीकानेर,गंगाशहर,भीनासर,उदासर सहित समाज के अनेक मोहल्लों में घर घर जाकर लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने का  न्यौता दिया जा रहा है।