बीकानेर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गुरुवार को महंगाई राहत शिविरों का अवलोकन किया। उन्होंने बीकानेर के जामसर, लूणकरणसर के खियेरा और लूणकरणसर ग्राम पंचायत में आयोजित स्थाई शिविर देखा। वहीं लूणकरणसर के मकड़ासर और रोडवेज बस स्टेण्ड पर आयोजित शिविर का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने शिविर से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं को देखा और अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर स्थल पर छाया, पानी, हवा और गारंटी कार्ड की पर्याप्त व्यवस्था हो। शिविर अवधि में शत-प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित किया जाएं।

उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए और उन्हें मिलने वाले लाभ की जानकारी दी। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक शिविर के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। यह अधिकारी नियमित रूप से शिविरों का अवलोकन करें तथा इसकी रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक लाभार्थी को गारंटी कार्ड पर लेबल चिपकाकर दिया जाए। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत के दौरान कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी शिविर में अपना पंजीकरण करवा सकता है। इसके लिए आवश्यक दस्तावेजों के बारे में बताया। साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

शुक्रवार को इन स्थानों पर होगा महंगाई राहत कैंप का आयोजन

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शुक्रवार को बीकानेर नगरीय क्षेत्र के वार्ड नंबर 72, 73 तथा 18 और 19 में शिविर होंगे। वार्ड 72 का शिविर डागा चैक स्थित महेश भवन, वार्ड 73 का शिविर तेलीवाड़ा स्थित न्यू सकेंडरी माध्यमिक विद्यालय, वार्ड 18 का शिविर सर्वोदय बस्ती स्थित गिरधर दास मूंधड़ा बाल भारतीय माध्यमिक विद्यालय तथा वार्ड 19 का शिविर पूगल रोड स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय नत्थूसर गेट, केवलराम जी बगीची में शिविर आयोजित होंगे।

इसी श्रंखला में नगर पालिका श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड 8 स्थित प्रजापत पंचायत भवन,

खाजूवाला के वार्ड 5 स्थित व्यापार मंडल, देशनोक के वार्ड 5 स्थित भूरा पंचायती भवन तथा नोखा के वार्ड 5 कानपुरा बस्ती स्थित सामुदायिक भवन में शिविर होंगे। इसी प्रकार प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत बीकानेर के लालमदेसर एवं केसरदेसर जाटान में, लूणकरणसर के खीयेरा एवं जैतपुर में, श्रीडूंगरगढ़ के मोमासर एवं कुंतासर में, नोखा के हिमटसर, जेगला एवं कुचोर आथूणी में, बज्जू के भूरासर, छत्तरगढ़ के 1 केएम, खाजूवाला के 34 केवाईडी में शिविर होंगे।