अजमेर जिला पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्यवाही करतें हुए भीलवाड़ा में 2 कांस्टेबल पर फायरिंग कर हत्या के मामले में फरार 25 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कांस्टेबलों की हत्या के मामले में आरोपियों को घटनास्थल से भगाने में मदद की थी। बुधवार को एडिशनल एसपी सिटी सुशील विश्नोई ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पूर्व में भीलवाड़ा पुलिस की ओर से 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। मामले में अब अन्य आरोपियों को लेकर भीलवाड़ा पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी। 

बुधवार को अजमेर एडिशनल एसपी सिटी सुशील बिश्नोई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आईजी के निर्देश पर मांगलियावास सुनील टाडा और रामगंज थाना अधिकारी सुरजीत सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

25 हजार का था इनाम घोषित :

एडिशनल एसपी सुशील बिश्नोई ने बताया कि पुलिस टीम ने चोखा गांव में दबिश देकर मामले में फरार 25 हजार के वांछित आरोपी जिला जोधपुर निवासी विक्रम सारण उर्फ विक्की (27) पुत्र खरताराम को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के द्वारा घटनास्थल से सभी आरोपियों को भगाने में सहयोग किया गया था। आरोपी के खिलाफ पूर्व में विभिन्न धाराओं में 4 प्रकरण दर्ज है। एडिशनल एसपी सिटी ने बताया कि इसी मामले मे पूर्व में 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है यह 16 वां आरोपी है, अन्य को तलाश की जा रही है ।

यह था मामला :

एडिशनल एसपी विश्नोई ने बताया कि फायरिंग में कॉन्स्टेबल ऊंकार रायका की गोली लगने से इलाज के दौरान भीलवाड़ा में मृत्यु हो गई थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्कालीन आईजी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और भीलवाड़ा व आसपास के जिलों में नाकाबंदी करवाई गई। रात 2 बजे के करीब पुलिस थाना रायला के जाब्ते की दौरान चेकिंग एक पिकअप स्कॉर्पियो गाड़ी पीछा करना शुरू कर दिया थाना रायला के पास बदमाशों द्वारा पुलिस स्टाफ पर एक बार फिर फायरिंग की गई। पुलिस के द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गई थी घटना के दौरान रायला थाने के कांस्टेबल पवन कुमार की गोली लगने से मृत्यु हो गई। पुलिस जाब्ते पर फायरिंग करने के बाद बदमाश डोडा पोस्ट से भरी पिकअप छोड़कर स्कॉर्पियो में फरार हो गए थे। मामले में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अजमेर रेंज आईजी के निर्देश पर विभिन्न टीमों का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। फिलहाल पुलिस आरोपी से वारदात में प्रयुक्त सामान सहित अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है ।