जयपुर। राजस्थान के जयपुर-अजमेर हाईवे पर बुधवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जयपुर के दूदू के पास यह खौफनाक हादसा हुआ है। रामनगर मोड़ के पास 3 ट्रक और ट्रेलर में टक्कर के बाद आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रक में बैठे ड्राइवर और खलासी को बचने का मौका भी नहीं मिल पाया। इस हादसे में 5 जिंदा जल गए। करीब साढ़े चार घंटे तक तीनों वाहनों में आग की लपटें निकलती रहीं। इधर, हाईवे पर आग के बाद अफरा-तफरी मच गई।

चार घंटे में पाया आग पर काबू
मामला बुधवार सुबह दूदू इलाके का हैए जब अचानक एक के बाद एक तीन ट्रक आपस में भिड़ गए। आग को काबू करने में चार दमकलों को बुलाया गया। उसके बाद तीन से चार घंटे में आग को काबू किया जा सका। उधर इस घटना के बाद पुलिस की लापरवाही देखने को मिली। काफी देर तक पुलिस हादसे के बारे में जानकारी नहीं दे सकी। मामला दूदू थाना इलाके का है।

ट्रक में लदे मवेशी जिंदा जल गए
यह भीषणा हादसा जयपुर-अजमेर हाईवे के दूदू के पास सुबह साढ़े पांच बजे हुआ। बताया जा रहा है कि एक ट्रक में मवेशी भी लदे हुए थे। पशु भी इस हादसे का शिकार हो गए और जिंदा जल गए। सूचना मिलने पर दूदू थाना का स्टाफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सुबह करीब 9 बजे तक तीनों वाहनों में आग पर काबू पाया गया।

टक्कर लगते ही डीजल टैंक फटा
दूदू थाना अधिकारी जयसिंह ने बताया दो ट्रेलर बुधवार को दूदू के करीब हाईवे पर स्थित रामनगर मोड पर रुके थे। यहां देवनारायण होटल पर चाय पी रहे थे। इस दौरान जयपुर से अजमेर की ओर जा रहा ट्रक हाईवे पर बेकाबू हो गया और ट्रेलर से जा टकराया। ट्रक में डीजल टैंक के साथ सीएनजी किट भी लगा था। टक्कर के बाद अचानक डीजल टैंक फट गया और तेज धमाके होने लगे।

ड्राइवर सहित पांच जिंदा जले
थोड़ी देर में आग की लपटें उठने लगीं। इसी दौरान ट्रेलर में लगे डीजल टैंक भी फट गए। इससे आग और भड़क गई। ट्रक में बैठे ड्राइवर और उसके साथी समेत पांच लोगों को नीचे उतरने का मौका नहीं मिला और वे जिंदा जल गए। इसी ट्रक में 12 से ज्यादा मवेशी थेए सब जलकर मर गए।

मृतकों हुई पहचान
दूदू थानाधिकारी जयसिंह बसेरा ने बताया कि हादसे में पांच लोगों के जिंदा जलने की पुष्टि हुई है। इस हादसे में हांसी, हिसार हरियाणा निवासी पवन (28) पुत्र अमर सिंह, संजय (18) पुत्र जिले सिंह, धर्मवीर (34) पुत्र भाले राम यादव के साथ वहीं बिहार के छापडा जिले के साहरन निवासी जन विजय (35) पुत्र देवनंदन व बिजली (26) पुत्र अजीन राम ट्रक में सवार थे।