कोटा, 5 जून। इन्दिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना अन्तर्गत लाभार्थी उत्सव सोमवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फें्रसिंग के जरिये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसे ही सब्सिडी जारी करने के लिए बटन दबाया तो लाभार्थियों के मोबाइल फोन पर मैसेज टोन बज उठी और मैसेज पढकर लाभार्थी खुशी के मारे फोन हाथ में उठाकर दिखाने लगे और सीएम को धन्यवाद दिया। लाभार्थी उत्सव में जिले के 27 हजार 509 लाभार्थियों को 1 करोड़ 17 लाख 90 हजार 324 रूपये की राशि सीधे बैंक खातों में हस्तारिंत की गई। समारोह में 800 लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया।

लाभार्थी संवाद में स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता, महापौर नगर निगम दक्षिण राजीव अग्रवाल, संभागीय आयुक्त डॉ प्रतिभा सिंह, जिला कलक्टर ओपी बुनकर, एडीएम प्रशासन राजकुमार सिंह, एडीएम सिटी ब्रजमोहन बैरवा, नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी, जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, समाज सेवी अमित धारीवाल, उप महापौर पवन मीणा, शिवकांत नन्दवाना सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। मंच संचालन पुरूषोत्तम शर्मा एवं नीता डांगी ने किया।

500 रूपए में सिलेंडर मिलना बडी बात
लाभार्थी उत्सव में जिले भर से इन्दिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थी पहुंचे जिनके खाते में मंहगाई राहत कैम्प में पंजीकरण होने पर 500 रूपए के गैस सिलेंडर का लाभ देने के लिए सब्सिडी हस्तांतरित की गई। कार्यक्रम के दौरान यूआईटी ऑडिटोरियम में मौजूद छावनी निवासी बुजुर्ग लाभार्थी दम्पती के चेहरे खिल गए और मोबाइल में प्राप्त मैसेज पढ कर उन्हांेने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि मंहगाई के इस दौर में 500 रूपए में सिलेंडर मिलना बडी बात है। कन्हैया लाल सामरिया और उनकी पत्नी कन्याबाई का कहना था कि मुख्यमंत्री ने मंहगाई राहत शिविर लगाकर आमजन के लिए भलाई का काम किया है। उन्हें भी निःशुल्क बिजली, निःशुल्क राशन, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा तथा दुर्घटना बीमा योजना का लाभ मिला है।

गृहस्थी में सहारा लगेगा
इसी तरह महावीर नगर विस्तार निवासी संतोष सिंह ने कहा कि उनका परिवार किराये के मकान में रहता है। पति छोटा-मोटा काम करते हैं, बेटा भी किसी संस्थान में काम करता है। ऐसे में सिलेंडर 500 रूपए में मिलना गृहस्थी के लिए बडा सहारा है।

हमें लाभ मिला, सीएम को थैक्यू
कोटा निवासी मोहम्म्द दानिश कहते हैं कि 500 रूपए में गैस सिलेंडर तथा मंहगाई राहत कैम्प में दी जा रही अन्य योजनाओं से मेरे परिवार को बहुत फायदा हुआ है। हम बहुत खुश हैं और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं।