अजमेर के नसीराबाद थाना क्षेत्र में एक नाबालिक के साथ इंस्ट्राग्राम पर दोस्ती कर के ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। युवक पर आरोप है कि उसने नाबालिक को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म किया और अश्लील फोटो लेकर ब्लैकमेल कर रहा है। आरोपी ने नगदी और ऐंठ ली है। नाबालिग के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी रोशन लाल सामरिया मामले की जांच कर रहे है।

नाबालिग के पिता ने दर्ज मामले में आरोप लगाया कि उसकी पुत्री के साथ परबतपुरा अजमेर निवासी मुकेश रावत ने 30 मार्च 2023 को इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद आरोपी युवक नाबालिग को बहला-फुसलाकर व शादी का झांसा देकर उसके साथ गत 8 माह से अलग-अलग जगहों पर बुलाकर दुष्कर्म कर रहा है। आरोपी ने नाबालिग के अश्लील फोटो भी ले लिए और नाबालिग को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

उसकी पुत्री को डरा धमका कर आरोपी पैसों व जेवर की मांग भी करने लगा। नाबालिग आरोपी की धमकी से डर गयी और घर में रखे अपनी मां के सोने-चांदी के जेवरात आरोपी को देना शुरू कर दिया। धमकी व ब्लैकमेलिंग का शिकार होकर नाबालिग आरोपी को अभी तक 5 सोने की अंगूठी, पायजेब, कलशा, चांदी के दो लोठे जेवरात दे चुकी हैं।

आरोपी ने नाबालिग से नगद रुपयों की मांग भी की जिस पर नाबालिग ने उसकी दुकान के गल्ले में रखे 65 हजार रुपए निकाल कर आरोपी को दे दिए। शाम को जब दुकान बंद करते समय उसने गल्ले में रुपए देखे तो नहीं मिले। बेटी से इस बारे में पूछताछ की तो उसने आपबीती सुनाई और आरोपी के दुष्कर्म एवं ब्लैकमेलिंग के मामले की सारी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।