बजरंग दल व वीएचपी ने फूंका कांग्रेस का पुतला, शहर के गांधी भवन चौराहे पर किया हनुमान चालीसा का पाठ, कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने पर जताया विरोध, कांग्रेस पर तुष्टीकरण का लगाया आरोप

राजस्थान के अजमेर जिले में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का पुतला फूंका और शहर के गांधी भवन चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ कर अपना विरोध जताया, प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता शामिल हुए ।

10 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में बजरंग दल संगठन को लेकर बैन करने की बात कहे जाने के बाद बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । इसी कड़ी में सोमवार को अजमेर में भी बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गांधी भवन चौराहे पर कांग्रेस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और कांग्रेस का पुतला फूंका, इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने गांधी भवन चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और कांग्रेस को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

बजरंग दल के संयोजक ओमप्रकाश ने बताया कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है और एक धर्म विशेष के वोट बैंक के लिए इस तरह के घोषणा पत्र जारी कर रही है, जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों में रोष है और आज इसी कड़ी में कांग्रेस का पुतला फूंक विरोध जताया है । इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।