भरतपुर शहर में एक ज्वेलर से दस लाख की रंगदारी मांगने की घटना से व्यापारियों में दहशत पैदा हो गई है अपने को अरुण फौजी गैंग का मैम्बर बताते हुए एक बदमाश ने फोन पर शहर के ज्वेलर को धमकाया कि वह या तो दस लाख दे दे। वरना उसका भी कुलदीप जघीना जैसा हाल कर देंगे।
रंगदारी मांगने की यह धमकी शहर के ज्वेलर हरिशंकर गोयल को बुधवार को फोन पर मिली। गोयल की श्री जी ज्वेलर के नाम से शहर में दुकान संचालित है। उन्हें पहले भी इसी तरह की धमकी मिल चुकी है। गोयल ने इस ताजा मामले की भी रिपोर्ट कोतवाली थाना पुलिस में दर्ज करा दी है। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।
हरिशंकर गोयल ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया है कि बुधवार सुबह 10 3 बजे अज्ञात नंबर से फोन आया उस समय वो खुद बाथरूम में नहा रहे थे फोन की घंटी बजने पर बेटा ने फोन उठाया फोन करने वाले बदमाश ने खुद को अरुण फौजी गैंग का मेंबर बताया। उस बदमाश ने फोन पर धमकी दी कि दो घंटे के अंदर 10 लाख रुपए  नहीं दिए तो वह उसका कुलदीप जघीना जैसा हाल कर देगा। बदमाश ने पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं देने की चेतावनी दी
ज्वेलर ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया है कि उसके कुछ समय बाद उसके पास बार-बार अज्ञात नंबर से कॉल आया। कई बार फोन नहीं उठाया बाद में फोन उठाया तो फिर से 10 लाख रुपए की मांग करते हुए धमकी दी। पीड़ित ज्वेलर ने जान माल को खतरा होने की बात लिखकर सुरक्षा की मांग की है इसी ज्वेलर से 21 सितंबर 2021 को भी फोन कर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी नहीं देने पर पैर में गोली मारने और जान से मारने की धमकी दी गई थी।
इसके बाद पीड़ित ज्वैलर ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था पुलिस ने जांच को तो पता चला कि ज्वेलर से सेवर जेल में बंद एक बदमाश ने रंगदारी मांगी थी बाद में पुलिस ने आरोपी बदमाश को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था इसी मामले को लेकर कई संगठनों ने एसपी साहब से मिले और ज्ञापन दिया जिसमें एसपी साहब ने उनको सांत्वना दी है कि जल्द से जल्द मुस्लिम को गिरफ्तार किया जाएगा और टाइप करके सलाखों के पीछे विस्तार किया जाएगा।
reporter- ashish verma