एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज सुबह वरिष्ठ आईएएस और सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार मेघराज सिंह रत्नू के घर पर छापा मारा है। रत्नू के जगतपुरा स्थित एनआरआई कॉलोनी स्थित घर पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है, वहीं एक टीम उनके ऑफिस भी पहुंची है। एसीबी को आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत मिली थी। एसीबी की एक टीम जयपुर के साथ-साथ लक्ष्मणगढ़ में आईएएस रत्नू के ससुर डॉ. रिछपाल रत्नू के घर भी पहुंची है।

मेघराज सिंह रत्नू के खिलाफ कुछ समय पहले एसीबी को शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने जांच की, लेकिन एसीबी रत्नू को ट्रैप नहीं कर पाई। एसीबी ने जब रत्नू की संपत्ति की जांच की तो उन्हें कई बेनामी संपत्तियों की जानकारी मिली। इसके बाद उनके और उनके रिश्तेदारों के घर पर छापेमारी की गई। एसीबी की टीम जयपुर, सीकर के अलावा हनुमागढ़ में एक परिचित और जयपुर में एक अन्य रिश्तेदार के घर भी पहुंची है।

रतनु प्रमोटी आईएएस हैं। वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त मिशन निदेशक भी रहे हैं। इसके अलावा वह उद्यानिकी विभाग में आयुक्त भी रहे। 2019 में जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त रहते हुए उन्हें एपीओ कर दिया गया था। इसके बाद 2021 में उनकी पोस्टिंग उद्यानिकी विभाग में हो गई।