बीकानेर। राजस्थान पत्रिका से जुड़े पत्रकार ब्रजमोहन आचार्य को ग्राम गदर ग्रामीण पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। उन्हें पुरस्कार के रुप में दस हजार रुपए एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा। ग्राम गदर भित्ती पत्र ग्रामीण क्षेत्र में लोकप्रिय है।

13 अप्रैल 2002 को ग्राम गदर के बीस वर्ष पूर्ण होने पर ग्रामीण पत्रकारिता को प्रोत्साहन दिए जाने की आवश्यकता जताई गई थी। तब से यह पुरस्कार प्रतिवर्ष उन श्रेष्ठ पत्रकारों को दिए जाते रहे हैं। जिन्होंने पत्रकारिता के माध्यम से जनहित के मामलों को असरदार तरीके से उठाया है। इसी क्रम में वर्ष 2022  के लिए पत्रकारों से राजस्थान सरकार की स्वास्थ्य योजनाएं कितनी लाभकारी विषय पर प्रविष्टियां आमंत्रित की गई। प्राप्त प्रविष्ठियां में से निर्णायक मंडल द्वारा आम सहमति से बीकानेर के पत्रकार ब्रजमोहन आचार्य को वर्ष 2022 के लिए ग्राम गदर ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।

आचार्य बीकानेर के मूल निवासी है तथा राजस्थान पत्रिका के बीकानेर संस्करण से जुड़े हुए हैं। उन्होंने राजस्थान सरकार की स्वास्थ्य योजनाएं कितनी लाभकारी विषय पर बहुत सी स्टोरियां प्रकाशित कर लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया है। उन्हें पत्रकारिता पुरस्कार के लिए दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार वितरण की घोषणा बाद में की जाएगी।