news of rajasthan

दिसम्बर को मतगणना होने वाली है। मैं विगत 6 महीनों से राजस्थान में सगठनात्मक और चुनावी काम से मेरा दौरा हुआ है। पुरा राजस्थान का दौरा कर के मै विश्वास के साथ बताना चाहता हूँ, राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है। पुरे राजस्थान के हर कोने में जनता ने परिवर्तन का मूढ़ बनाया हुआ है। और हर क्षेत्र में विफल और नाकाम कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों ने अपना मन बना लिया है

अमित शाह कहा की भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा लगभग 9 हजार किलोमीटर चली, हर गांव ढाणी में हमने लोगों से सम्पर्क करने का प्रयास किया। 200 विधानसभाओं तक पहुँचे और करीब-करीब हमारे चुनाव अभियान में कल रात तक लगभग 1 करोड़ से ज्यादा मतदाताओं का सम्पर्क भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकताओं द्वारा किया जा रहा है।

अमित शाह कहा की राजस्थान ने हमेशा मोदी जी के साथ खड़े रहकर भाजपा का समर्थन किया है, 2013 और 2019 दोनों चुनाव में सभी की सभी सीटे भाजपा के खातें में देखकर राजस्थान ने हमेशा मोदीजी के प्रति हमेशा विश्वास प्रकट किया है, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति का इस पांच साल में कांग्रेस सरकार ने जो परिचय दिया है उससे जनता बहुत त्रस्त है। और उसके सामने भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने राजस्थान में करोड़ों लाभार्तियों को केंद्र की योजना का सीधा लाभ पारदर्शी तरीके से पहुँचाया है।

अमित शाह कहा की मैं पिछले काफी समय से आम सभाओं में कांग्रेस सरकार से एक सवाल पूछ रहा हूं, लेकिन कांग्रेस ने कभी जवाब नहीं दिया। मैंने उनसे कई बार पूछा कि, जब आपकी सरकार केंद्र में थी 2004 से 2014, तब आपने राजस्थान के लिए क्या किया। उसका जबाव कांग्रेस पार्टी नहीं देती है।

शाह कहा की मैं राजस्थान की जनता को बताना चाहता हूँ कि 2004 से 2014 तक दो लाख करोड़ रुपया राजस्थान सरकार ने कांग्रेस को दिया था। मतलब दस साल में दो लाख करोड़ दिया। वहीं, भाजपा ने नौ साल में आठ लाख 70 हजार करोड़ रुपया राजस्थान को दिया है। इसके साथ-साथ 7 लाख करोड़ के काम केंद्रीय प्रोजेक्ट के रूप में किए हैं, जैसे नेशनल हाईवे, रेलवे स्टेशनों का अपग्रेडेशन, नई रेलवे लाइन बिछाई, छह हजार करोड़ से कोटा में नया ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने, बीकानेर में सौर पार्क , जैसलमेर में सौर पार्क जैसे काम किए हैं। और लगभग 5 करोड़़ लोगों को किसान सम्मान निधी, नल से जल, आयुष्मान भारत योजना, शौचालय, मुफ्त अनाज, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पहुँचाया।

राजस्थान सरकार के पांच साल के दौरान सबसे खराब स्थिति अगर किसी की रही है तो महिलाओं और दलितों की रही है। महिलाओं और दलितों के खिलाफ ढेर सारे मामले राजस्थान में देखने को मिलते है।

गहलोत सरकार में तुष्टीकरण की राजनीति चरम पर है। इन 5 साल में छबड़ा, भीलवाड़ा, करौली, जौधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में सुनियोजित दंगे हुए, दंगाइयों पर राजस्थान सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं की गई। उदयपुर में कन्हैयालाल, भीलवाड़ा में आदर्श, चित्तौड़गढ़ में रतन सोनी, झालावाड़ कुष्टा वाल्मीकि, जयपुर में मनु वैष्णव ऐसे ढेर सारे हत्या केसों में तुष्टीकरण के कारण कोई ठोस कानूनी कार्रवाई नहीं की गई।

शाह कहा की सालासर में राम दरबार पर बुल्डोजर चलाया, अलवर में शिवलिंग को ड्रिल मशीन से तोड़ दिया, कठूमर में गौशाला पर बुल्डोजर घुमा दिया, ऐसे बहुत सारे तुष्टीकरण के मामले राजस्थान सरकार की देखने के मिलते है। महिलाओं पर दुष्कर्म की बात करे तो 5 साल में अपराध के 2 लाख से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए, यहां 35 हजार से ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं दर्ज हुई, राजस्थान में पिछले 5 साल में प्रतिदिन 19 मामले सामने आए हैं, देशभर में रेप के केसों में उसमें से यहां 22 प्रतिशत हैं। फिर भी अशोक गहलोत सरकार के पेट का पानी नहीं हिलता है। महिलाएं एकजुट होकर अशोक गहलोत के खिलाफ और नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी नजर आती हैं।

शाह कहा की दीपावली में सबसे कम डिमांड लाल डायरी की रही, क्योंकि लोगों को डर है कि मैं किसी को लाल डायरी दूंगा तो वो भ्रष्टाचार का प्रतीक नहीं बन जाए, पूरे आजाद भारत के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि मंत्रालय की अलमाारी से दो करोड़ 35 लाख कैश और एक किलो सोना मिल जाए, मगर गहलोत साहब के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी, भ्रष्टाचार के प्रति इतना ठंडा रुख किसी का नहीं देखा, किसी महंत को अवैध खनन के लिए आत्मदाह करना पड़ा, लेकिन खनन नहीं रुका, यहां ढेर सारे घपले-घोटाले सामने आए हैं

शाह कहा की पांच प्रतिशत किसानों का भी कर्ज माफ नहीं हुआ, राजस्थान में 19 हजार से ज्यादा किसानों की भूमि को नीलाम किया, किसानों से कर्ज माफी का वादा करके आई गहलोत सरकार पांच साल में 5 प्रतिशत किसानों का भी कर्ज माफ नहीं कर पाई, किसान गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा के साथ लामबंद होकर खड़े हैं

शाह कहा की भर्तियों में पेपरलीक के मामले में एक प्रकार से सारे रिकॉर्ड तोड़ गए, पूरे देशभर में 3 साल में 15 से ज्यादा पेपरलीक के मामले कहीं नहीं देखे गए, करीब 40 लाख से ज्यादा युवा अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में बैठने वाले थे, उनके भविष्य को गहलोत सरकार ने बर्बाद किया है, यहां तक कि इन मामलों की सही जांच नहीं करवाई गई है

शाह कहा की मुझसे कहा गया सोच-समझकर रणनीति बनाना क्योंकि गहलोत जादूगर हैं, जब राजस्थान चुनाव में आने लगा तो मुझसे कहा गया कि सोच-समझकर रणनीति बनाना क्योंकि गहलोत साहब जादूगर हैं। मगर मैंने पूरा दौरा करके ये जाना है कि इन्होंने बहुत सारी चीजों को गायब कर दिया है। इनमें नौकरियां, कानून व्यवस्था और खाने-पीने की चीजें हैं, लेकिन अब जनता ने मन बनाया है इनको गायब करने का।

वहीं, मोदीजी ने देश को सुरक्षित किया है, समृद्ध किया है, अर्थव्यवस्था को 5वें नंबर पर लेकर आएं, तिरंगा चंद्रमा पर लहराया। आज मोदीजी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता उन्हें प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है। यहां सभी रिकॉर्ड तोड़कर भाजपा की सरकार बनेगी।