भरतपुर। राजस्थान में अब पूरी तरह से चुनावी माहौल बन गया है। ऐसे में सियासी पार्टियां सक्रिय होने लगी हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भरतपुर पहुंचे। अमित शाह ने भरतपुर के कॉलेज ग्राउंड में बूथ विजय संकल्प कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों को संबोधित किया। मंच पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व पूर्व सीएम वसुंधरा राजे मौजूद हैं।

1200 पुलिसकर्मी किए गए तैनात
अमित शाह इससे पहले सीधे लक्ष्मी विलास होटल पहुंचे। यहां नागौर और सीकर के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। यहां बैठक के बाद वह सभास्थल पर पहुंचे। सुरक्षा को देखते हुए सर्किट हाउस से लक्ष्मी विलास जाने वाली रोड पर 12 सौ पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

वसुंधरा राजे सहित भाजपा नेताओं ने किया स्वागत
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश महासचिव भजनलाल, संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच, जिलाध्यक्ष ऋषि बंसल समेत अन्य नेताओं अमित शाह का स्वागत किया।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला हमला
इस दौरान गृहमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का विस्तार बूथ कार्यकर्ताओं के पराक्रम की वजह से ही है। कोई भी पार्टी नेताओं के आधार पर चल सकती है लेकिन भाजपा में विजय शंखनाद मेरे बूथ पर खड़े कार्यकर्ता से ही होता है। मोदी जी ने 10 साल में देश के चप्पे चप्पे पर पार्टी का निशान, झंडा और विचारधारा को पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल बाबा देशभर में पैदल चले। एक पत्रकार सम्मेलन में गया तो पत्रकार ने पूछा नतीजा क्या होगा। मैं बोले कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट में तीन चुनाव हुए और पूरा सफाया हो गया।

गहलोत और पायलट के विवाद पर भी कसा तंज
सभा में अमित शाह ने गहलोत और पायलट के विवाद पर भी तंज कसते हुए कहा, पायलट कितना भी करो आपका नंबर नहीं आएगा। पायलट साहब ग्राउंड पर आपका कॉन्ट्रीब्यूशन गहलोत से ज्यादा हो सकता है लेकिन कांग्रेस के खजाने में गहलोत का कॉन्ट्रीब्यूशन ज्यादा है। वे बोल- कुर्सी के लिए क्यों लड़ रहे हो वैसे भी अब किसी का नंबर नहीं आना है।

पूर्व सीएम राजे ने भी सभा को किया संबोधित
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सभा में संबोधित करते हुए कहा हमारे इस क्षेत्र में बारिश कम होती है। पानी की बहुत मुसीबत है और, हमारे जमीन का जलस्तर गिरता जा रहा है। इसी कारण पानी का संकट है। पिछली सरकार ने 13 जिले का प्लान बनाया था। ईस्टर्न कैनाल में कोटा से लेकर अलवर तक को शामिल किया गया। इसका संकल्प हमने लिया था।

राजे ने कांग्रेस सरकार साधा निशाना
मुझे अफसोस है कि गहलोत जी बातें कर रहे हैं, काम नहीं। 13 जिलों की लाइफ लाइन के लिए कोई काम किया ही नहीं है। बातों में ही उसे गोल कर दिया। सरकार ने महिला, दलित अत्याचार में बहुत ऊंचाई नापी है और इसी में नंबर एक है। गहलोत कहते है कि भारतीय जनता पार्टी दूसरे सरकारों को हाथ में लेने की कोशिश करती हैं। जबकि इनकी खुद की कांग्रेस की सरकार इन्होंने 2008 और 2018 में भी जोड़तोड़ की बनाई थी।

‘अशोक गहलोत ने आतंकियों को किया बरी’
पूर्व सीएम राजे ने जयपुर बम ब्लास्ट का जिक्र करते हुए कहा कि जयपुर में बम ब्लास्ट मामले में जान बूझकर सरकार ने सही पैरवी नहीं की। आतंकवादी बरी हो गए और आज भी कुछ नहीं हो रहा है। अच्छी पैरवी हमने की थी, इसलिए उन्हें फांसी की सजा हुई थी।