अलवर जिले के भिवाड़ी क्षेत्र में तिजारा टोल टैक्स पर कुछ दबंगों का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। स्टेट हाईवे नंबर-25 पर स्थित टोल टैक्स पर सोमवार को मामूली सी बात को लेकर हुई कहासुनी हो गई, जिसके बढ़े विवाद में करीब एक दर्जन लोगों ने टोल टैक्स में जमकर तोड़फोड़ की, साथ ही टोल टैक्स के अंदर केबिन में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी, जिससे केबिन में रखा सामान जल गया।

इस दौरान टोल टैक्स केबिन में बैठा कर्मचारी अपनी जान बचाकर बाहर भागा तो उसके साथ की गई मार पिटाई में वह घायल हो गया। टोल बूथ के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज में एक युवक पेट्रोल की बोतल लेकर केबिन में पेट्रोल डालता दिखाई दिया। इसी दौरान टोल बूथ के अंदर बैठा टोल कर्मी खतरे को भांपते हुए वहां से बाहर निकल गया। इसी दौरान बाहर से एक युवक ने टोल बूथ के शीशों को लड़की के वार से तोड़ दिया।

ऐसे बढ़ा विवाद

रिडकोर मैनेजर कृपाल सिंह ने बताया कि सोमवार को करीब दोपहर 1 बजे पास के माजरा महानिया गांव का रहने वाला मनदीप नाम का एक लड़का गाड़ी लेकर आया। माजरा महानिया गांव टोल के नजदीकी गांव है, इसलिए उनका टोल टैक्स नहीं लगता है, लेकिन गाड़ी का रिकॉर्ड रखा जाता है। ऐसे में जब मनदीप की गाड़ी टोल से थोड़ी आगे जाकर रुकी तो टोल कर्मी ने गाड़ी का नंबर रिकॉर्ड करने के लिए बैक लेने के लिए कहा, जिस पर मनदीप नाम का युवक भड़क गया और टोल कर्मी के साथ मार पिटाई शुरू कर दी।

दोपहर 1:00 बजे तो मामला समझा कर शांत कर दिया गया, लेकिन देर शाम करीब 6:30 बजे मनदीप अपने अन्य एक दर्जन साथियों के साथ दो गाड़ियों में बैठकर आया और आते ही बूथ के अंदर बैठे लड़कों को बाहर निकाला और उनके साथ जोरदार मार पिटाई शुरू कर दी साथ ही एक लड़के ने बूथ के अंदर बोतल में भरकर लाए गए पेट्रोल को छिड़क दिया और माचिस की तिल्ली डालकर आग लगा दी। इसके साथ ही टोल टैक्स में तोड़फोड़ कर जलाने का प्रयास किया गया मामले को बढ़ता हुआ देखा तो एक टोल कर्मियों के द्वारा पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई।

शाम करीब 7:00 बजे एसडीएम महेंद्र यादव, तहसीलदार बसंत परसोया सहित तिजारा थाना अधिकारी सुरेंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी जुटाई। मामले की जानकारी लेने के बाद पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास में लग गई है।