अलवर। राजस्थान के अलवर जिले भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। जिले के बहतु कला थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक ट्रैक्टर ट्रॉली और टेंपो के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में चार लोगों की जान चली गई। इनमें तीन बच्चे भी शामिल है। सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली और टेंपो में आग लगा दी। वहीं बवाल बढ़ने पर पहुंची पुलिस और दमकल टीम पर लोगों ने पथराव किया। नौबत यहां तक आ गई कि आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों को गाड़ी छोड़ कर भागना पड़ा।

शवों को सड़क पर रखकर दिया धरना
आक्रोशित ग्रामीणों ने दमकल वाहन के शीशे तोड़ दिए। हालात बिगड़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। इसके बाद भी काफी मुश्किल से स्थिति नियंत्रित हो सकी। इतने के बावजूद ग्रामीणों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा था। ऐसे में ग्रामीण चारों शवों को सड़क पर रखकर धरने पर बैठ गए। यह धरना प्रदर्शन और हंगामा करीब चार घंटे तक चलता रहा। इससे कठूमर-भनोखर रोड पर लंबा जाम लग गया।

पांच थानों की पुलिस फोर्स को किया गया तैनात
पुलिस के मुताबिक अब हालात नियंत्रण में है। क्षेत्र में थोड़ा तनाव है। ऐसे में खेड़ली-कठूमर डीएसपी अशोक चौहान, लक्ष्मणगढ़ डीएसपी राजेश शर्मा के नेतृत्व में पांच थानों की पुलिस फोर्स को मौके पर तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि थोड़ी देर बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस को आशंका है कि ग्रामीण एक बार फिर पोस्टमार्टम के दौरान बवाल कर सकते हैं। अब बवाल मुआवजे को लेकर हो सकता है।

पोस्टमार्टम हाउस पर अतिरिक्त पुलिस बल
मौजूदा माहौल को देखते हुए पोस्टमार्टम हाउस पर अतिरिक्त पुलिस बल रवाना करने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि कठूमर-भनोखर रोड पर गुरुवार की देर रात सुण्डयाना गांव के पास बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एक टेंपो में टक्कर मार दिया था। इस हादसे में टेंपो सवार एक पिता और उनके तीन बच्चों की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि बच्चों की मां गंभीर रूप से घायल हो गई। आनन फानन में इन सभी को कठूमर सीएचसी ले जाया गया।. जहां से महिला को जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है।

पुलिस पर खनन माफिया के साथ मिलीभगत का आरोप
हादसे के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर खनन माफिया के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। कहा कि अवैध खनन बजरी की वजह से यहां आए दिन हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस सबकुछ जानबूझ कर चुप्पी साधे बैठी है। पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान कृष्णा (14), नितेश (12), गौरव (10) और इन बच्चों के पिता मुरारी के रूप में हुई है।