जयपुर। राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का जयपुर के बाद अब अजमेर अचानक बड़ा हॉट-स्पॉट बन गया। अजमेर में महज 12 घंटे के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 79 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यह सभी पॉजिटिव केस एक ही इलाके में सामने आ रहे हैं। इन 79 में से 35 मंगलवार देर रात को सामने आए थे। वहीं, बुधवार को सुबह आई प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट में 44 नए केस अजमेर के हैं। इसके साथ ही अजमेर में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 103 पर जा पहुंचा है। यहां गत सात दिन 98 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। फिलहाल यहां संक्रमण कैसे फैला इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। गौरतलब है कि यहां सोमवार को सबसे पहले फुटपाथ पर कपड़े बेचने वाला एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला था। मोहल्ले की जांच की गई तो लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

एक कमरे में रह रहे थे छह से दस लाेग
मुस्लिम माेची मोहल्ले में सर्वे के लिए पहुंची टीम वहां की स्थिति देख अचंभित रह गई थी। एक छाेटे से कमरे में छह से दस लाेग रह रहे थे। वहां लाेगाें के बैठने तक की जगह नहीं थी। इसी कारण विभाग कयास लगाकर चल रहा था कि अभी और पॉजिटिव के मामले बढ़ेंगे।

दरगाह इलाका सील
अजमेर में ये सभी केस दरगाह थाना इलाके के मुस्लिम मोची क्षेत्र के है। इसके बाद इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। मेडिकल टीमों ने पूरे इलाके में स्क्रीनिंग, सर्वे और सैंपलिंग का काम तेज कर दिया है। मंगलवार रात को 35 नए केस सामने आने के बाद सभी को जेएलएन अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। वहीं, कई अन्य लोगों को ख्वाजा मॉडल स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया है। उसके बाद बुधवार सुबह यहां 44 केस और सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया। गत 12 घंटे में पॉजिटिव मामलों में इजाफा होने से अब अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 को पार कर गई है। अब यहां 103 केस हो गए हैं।