अजयमेरु चौरासी कोस परियोजना समिति द्वारा जिला कलेक्टर से मांग की है कि ऐतिहासिक दुर्ग तारागढ़ पर ध्वज फहराया जाए। अजयमेरु चौरासी कोस परियोजना समिति के संयोजक तरुण वर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अजमेर जिलाधीश से मांग की है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती के उपलक्ष में ऐतिहासिक नगरी अजयमेरु के ऐतिहासिक दुर्ग तारागढ़ स्थित पूरब व पश्चिम द्वारों पर विशाल धवजारोहण किया जाए। ऐतिहासिक तारागढ़ दुर्ग की विशाल जर्जर हो रही दीवारों बुर्जो का मरम्मत कार्य शीघ्र अति शीघ्र कराया जाए।

ऐतिहासिक दुर्ग तारागढ़ के सात बावड़ियों की साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए और इन्हें अतिक्रमण मुक्त भी किया जाए। तारागढ़ दुर्ग के 33 सरकारी बंगलों के रखरखाव की व्यवस्था की जाए। तारागढ़ परकोटे की अधूरी पड़ी दीवारों को भी बनवाने का कार्य किया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि तारागढ़ की समस्त सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जाए साथ ही सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्मारक को वन क्षेत्र भूमि में स्थानांतरित कर तारागढ़ दुर्ग परकोटे में स्थापित किया जाए । ऐतिहासिक सम्राट पृथ्वीराज चौहान का तारागढ़ दुर्ग अजमेर वासियों के लिए स्वाभिमान प्रतीक है।

समिति का मानना है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती से पूर्व ही अजमेर के जनप्रतिनिधियों के सहयोग से तारागढ़ की धरोहरों दुर्ग की दीवारों बावडियों और महल द्वारों के साथ की गई तोड़फोड़, अपमानित निशानदेही या अतिक्रमणओ से मुक्त कराएं। अन्यथा  अजमेर वासियों का अपमान समझा जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में तरुण वर्मा, सुरेंद्र सिंह रावत, दिलीप गौड, वीरम सिंह, गजेंद्र सिंह, ताराचंद, सहित 11 सदस्यों ने एडीएम सिटी भावना गर्ग को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा ।