भरतपुर। बीईएसएल के सीएसआर फंड से भरतपुर जिले के होनहार खिलाडी अमित शर्मा को जूनियर शूंटिग वर्ल्डकप एवं वर्ल्ड चैपियनशिप के 10 मीटर एयर पीस्टल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खेल सामग्री क्रय करने हेतु 1 लाख 09 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की है। सहायता राशि का चैक तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने खिलाडी के भाई एवं भाभी को प्रदान किया।

बीईएसएल के प्रबंधक आकाश सक्सेना एवं पीआरओ सुधीर प्रताप सिंह ने बताया कि खिलाडी को 32 हजार रुपये की राशि जूते एवं 77 हजार रुपये की राशि शूटिंग गॉगल क्रय करने के लिए प्रदान की है।

उल्लेखनीय है कि सिरोंद निवासी खिलाड़ी अमित शर्मा शूटिंग का बेहतर खिलाड़ी है लेकिन आर्थिक समस्या के कारण है शूटिंग किट खरीदने में असमर्थ था उसने व उसके परिवार ने अपनी पीड़ा तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग को बताई। जिस पर डॉ गर्ग ने खिलाड़ी को उच्च स्तर की प्रैक्टिस करने व जिले व प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए उसकी सहायता करने के लिए भरतपुर इलेक्ट्रिक सर्विस लिमिटेड के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें सीएसआर के तहत शूटिंग किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिस पर बीईएसएल के अधिकारियों ने प्रतिभावान खिलाड़ी अमित शर्मा के लिए शूटिंग किट खरीदने के लिए 1 लाख 9 हजार की राशि स्वीकृत की । अमित शर्मा जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप और वर्ल्ड चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

संवाददाता- आशीष वर्मा