जयपुर। प्रदेश के मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के कार्यकाल में धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में हुये काम की जमकर तारीफ की है। गहलोत ने कहा कि सरकारें आती हैं और जाती हैं, लेकिन नए काम आगे बढ़ाने चाहिए। हम पुरानी सरकार (वसुंधरा राजे) के काम नहीं रोकते। उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे कामों को नई सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया। सीएम द्वारा बीजेपी राज के कार्यों की सराहना किये जाने से सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

पिछली बीजेपी सरकार ने किया अच्छा काम
सीएम गहलोत ने बीजेपी के काम की तारीफ गुरुवार को राजीव गांधी जयंती पर जयपुर में वर्चुअल डिजाइन कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए की। सीएम ने धरोहर संरक्षण के तत्कालीन अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत की तारीफ करते हुए कहा कि पिछली बीजेपी सरकार के समय उन्होंने अच्छा काम किया। 29 से ज्यादा पैनोरमा बनाए गए। यह तभी संभव है जब कोई व्यक्ति अपने को समर्पित कर दे। धुन का धनी बन जाए, तब ऐसे काम पूरे होते हैं। ऐसे काम करने के लिए रिसर्च करनी होती है। फील्ड में जाना पड़ता है। पूरी तरह लगना पड़ता है, तब जाकर ऐसे काम हो पाते हैं।

जनहित के काम नई सरकार को आगे बढ़ाने चाहिए
सीएम ने कहा कि 29 पैनोरमा बनने से पर्यटकों को और आकर्षित कर सकेंगे। इन पैनोरमा की सार संभाल ढंग से होनी चाहिये। गहलोत ने कहा कि जनहित का कोई काम शुरू हो जाए तो वह पूरा होना चाहिए। समय किसी का इंतजार नहीं करता। सीएम अशोक गहलोत ने कला संस्कृति के क्षेत्र में मौजूदा समय में हो रहे काम की भी जमकर तारीफ की। डिजाइन कॉन्क्लेव 2020 के तहत कई डिजिटल लोकार्पण किए गये। सीएम ने बीकानेर में बने अभिलेखागार म्यूजियम के साथ ही चित्तौड़गढ़ में बने 2, राजसमंद, भीलवाड़ा और गंगानगर में बने एक एक पैनोरमा का डिजिटल लोकार्पण किया।

शांति धारीवाल भी कर चुके हैं वसुंधरा राजे की तारीफ
अशोक गहलोत सरकार के संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने भी सूबे की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ कर चुके है। शांति धारीवाल ने कहा था कि बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का जनाधार नहीं है। जनाधर तो वसुंधरा राजे का है, जिन्हें इन दिनों साइडलाइन कर रखा है। वसुंधरा राजे वो नेता हैं, जिनमें दम है। उन्होंने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की। उन्होंने बीजेपी में वसुंधरा जैसा कोई नेता ना तो हुआ और ना होगा। वसुंधरा के पास ना केवल जनाधार है बल्कि वे दमदार नेता है। राजस्थान की बीजेपी में उनका बहुत बड़ा योगदान है।