उदयपुर जिले की मावली तहसील से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है यहां 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद आरोपी ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। आरोपी यहीं नहीं रुका उसने बच्ची के शव को ठिकाने लगाने के लिए शव के 10 टुकड़े कर दिए। घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई तो सभी के रोंगटे खड़े हो गए।

आरोपी की हैवानियत का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उसने बच्ची की हत्या करने के बाद उसकी लाश को एक बैग में बंद कर दो दिन तक अपने पास रखा और फिर मौका पाकर ठिकाने लगा दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह घटना जिले के मावली थाना क्षेत्र के लोपड़ा गांव की है। एसपी विकास शर्मा ने रविवार को बताया कि कक्षा चार में पढ़ने वाली 9 वर्षीय बालिका 29 मार्च की शाम करीब चार बजे स्कूल से खेत जाने के लिए निकली थी। जब वह खेत पर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश की। जब बच्ची नहीं मिली तो पिता ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आईपीसी 363 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। इसी बीच शनिवार की देर शाम घर के आसपास तलाश करने पर बालिका के घर से करीब 200 मीटर दूर खंडहर में बोरे में लाश के टुकड़े मिले।

पुलिस ने सारे टुकड़े एकत्र कर शव को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर एमबी अस्पताल भेज दिया, जहां रविवार को पोस्टमार्टम के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद चाकू से उसके 10 टुकड़े कर दिए थे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपी 21 वर्षीय कमलेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब उसने बच्ची को घर के सामने खेत में जाते देखा तो उसके पास गया। युवती आरोपी को जानती थी इसलिए वह उसके साथ उसके घर चली गई, जहां आरोपित कमलेश ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में पोल न खुल जाए इस डर से घर में रखे चाकू से उसके टुकड़े-टुकड़े कर बोरे में भरकर रख लिया।

पुलिस ने कहा कि घटना के समय आरोपी के माता-पिता घर में नहीं थे, लेकिन यह संभव नहीं है कि उन्हें दो दिन तक शव रखे जाने की जानकारी न हो। ऐसे में आरोपी के माता-पिता से भी मामले को लेकर पूछताछ की जाएगी।