जयपुर। राजस्थान के सियासी संग्राम में नया टर्न सामने आया है। कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करना शुरू कर दी है। जालौर, सिरोही और उदयपुर संभाग के करीब 12 विधायकों को अहमदाबाद के रिसॉर्ट में शिफ्ट किया गया है। 6 और विधायक जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि ये भी चार्टड फ्लाइट से गुजरात भेजे जा रहे हैं। हालांकि, बीजेपी बाड़ेबंदी से इंकार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के कुछ विधायकों से गहलोत गुट ने संपर्क करने की कोशिश की है। ऐसे में बीजेपी को डर है कि 11 अगस्त को अगर हाईकोर्ट बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय पर स्टे लगा देता है तो फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार बचाने के लिए बीजेपी में तोड़फोड़ कर सकते हैं। यही वजह है कि बीजेपी पहले से सतर्क हो गई है।

ये विधायक जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे
अशोक लाहोटी, निर्मल कुमावत, गोपीचंद मीणा, जबर सिंह सांखला, गुरदीप शाहपिनि, धर्मेंद्र कुमार मोची, गोपाल लाल शर्मा जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इनकी अगुआई अशोक लाहोटी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बाकी विधायकों की बाड़ेबंदी जयपुर में करने की तैयारी है। माना जा रहा है कि 12 अगस्त से यह बाड़ेबंदी शुरू होगी। 11 अगस्त से होटल वगैरह तय करने का प्लान है। हालांकि, भाजपा इन दावों को खारिज कर रही है।

हाईकोर्ट के फैसले के कारण भाजपा अलर्ट
पार्टी सूत्रों के अनुसार, 11 अगस्त को बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर हाईकोर्ट का फैसला आने के आसार हैं। ऐसे में भाजपा भी अलर्ट मोड पर है। इसके तहत आलाकमान के निर्देश पर करीब 12 विधायकों को गुजरात शिफ्ट किया गया है। अलग-अलग जिलों में नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।