कोटा। कोटा में स्टूडेंट्स को संबल देने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू किए गए भाई सेशन में जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने भी रुचि दिखाई है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी शहर के अलग-अलग इलाकों में स्थित एलन कैम्पस में इस सेशन के तहत विद्यार्थियों के बीच पहुंच रहे हैं और उन्हें जागरूक कर रहे हैं। अब तक 230 क्लासेज में ये सेशन हो चुके हैं। मंगलवार को बारां रोड स्थित सुपथ कैम्पस में सेशन हुए।

जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा, नगर निगम डिप्टी कमिश्नर व नोडल अधिकारी गजेन्द्र सिंह तथा पुलिस की ओर से उपाधीक्षक रामकिशन मीणा एवं कुन्हाड़ी थाना प्रभारी गंगा सहाय भाई सेशन्स में पहुंचे और विद्यार्थियों को मोटिवेट किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने कहा कि कोटा आप सभी के लिए घर है। एक छोटे घर से आप बड़े घर आए हैं यहां हर व्यक्ति आपका ध्यान रखने के लिए उत्सुक है। जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हैं, आपकी जो भी समस्याएं होंगी, उसे प्राथमिकता से सुलझाया जाएगा। इसके लिए स्टूडेंट पोर्टल बनाया हुआ है, जिस पर आप शिकायत भी कर सकते हैं। इसके साथ ही पुलिस उपाधीक्षक रामकिशन मीणा ने कहा कि कोटा में सुरक्षित वातावरण देने के लिए कोचिंग संस्थानों के साथ मिलकर पुलिस विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। आप सकारात्मकता रहते हुए पढ़ाई करें, इसके लिए पुलिसकर्मी 24 घंटे आपके सहयोग के लिए तत्पर हैं। कैम्पस के बाहर की ओर कम्यूनिटी पुलिस ऑफिसर्स (सीपीओ) होते हैं जो कि आपका साथ देंगे।

इसके साथ ही कोई अन्य बात हो तो आप पुलिस में शिकायत दें, आपके साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार होता है तो आप हमें बताएं, पूरी प्राथमिकता से समस्या का समाधान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भाई सेशन के तहत विद्यार्थियों को बिल्डिंग ऑपरेशन्स, हैप्पीनेस विद् काउंसलिंग सेशन्स, ऑल स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी हेल्प और आईटी एण्ड कम्यूनिकेशन के बारे में बताया जा रहा है। इन चारों बिन्दुओं पर अलग-अलग विभागों के एक्सपर्ट्स हर क्लास में जा रहे हैं। हर विद्यार्थी को इन व्यवस्थाओं से परिचित करवा रहे हैं। अब तक 230 से अधिक कक्षाओं में ये सेशन्स हो चुके हैं।