जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। बीजेपी और कांग्रेस के नेता प्रचार प्रसार में एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगा रहे है। पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेता प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे है। चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने धुरंधरों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। बीजेपी के कई दिग्गज नेता 18 नवंबर को जोधपुर के दौरे पर आ रहे हैं। खास तौर से बीजेपी के स्टार प्रचारक माने जाने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम गहलोत के गढ़ में हुंकार भरेंगे और कई जनसभा सहित रोड शो भी करेंगे। सीएम योगी के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी जनसभा को संबोधित करेंगी।

सीएम योगी के सभा और रोड शो का कार्यक्रम जारी
भारतीय जनता पार्टी ने सीएम योगी की सभाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 18 नवंबर को सुबह आहोर में योगी की पहली सभा होगी। उसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री सांचौर में सभा करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ प्रदेश की हॉट सीट बनी शिव व सिवाना में भी सभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। वहीं, शाम को योगी जोधपुर पहुंचेंगे और सरदारपुरा व सूरसागर विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे।

वसुंधरा राजे अपने समर्थकों के लिए करेगी सभाएं
प्रदेश की पूर्व सीएम और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी 18 नंवबर को जोधपुर जिले के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान राजे लूणी, भोपालगढ़ और बिलाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। उनकी पहली सभा भीनमाल में होगी। इसके बाद सीएम सीएम गुड़ामालानी से भाजपा के प्रत्याशी केके विश्नोई के समर्थन में सभा करेंगी। राजे वहां से जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र पहुंचेगी, जहां वे जोगाराम पटेल के लिए समर्थन जुटाएंगी। इसके बाद राजे भोपालगढ में पूर्व मंत्री कमसा मेघवाल के लिए भी सभा करेंगी। वसुंधरा राजे जिन उम्मीदवारों के लिए सभाएं कर रहीं हैं वो सभी प्रत्याशी राजे के समर्थक माने जाते हैं।

नड्डा भी जाएंगे जोधपुर
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 17 नवंबर का जोधपुर दौरा निरस्त होने के बाद अब 18 नवंबर को जाएंगे। नड्डा की पहली सभा ओसियां में होगी। भाजपा ने नड्डा के दौरे की तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि बीजेपी ने अभी तक अन्य सभाओं का कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

वसुंधरा कल ब्यावर में करेगी जनसभा को संबोधित
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अजमेर संभाग के नवगठित ब्यावर जिले में शनिवार को भाजपा प्रत्याशी शंकर सिंह रावत के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगी। भाजपा की स्टार प्रचारक श्रीमती राजे सिरोही, जालौर, बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना, जोधपुर ग्रामीण के झांवर के बाद सायं ब्यावर विधानसभा क्षेत्र पहुंचेगी जहां एक जनसभा को सम्बोधित करेंगी। अजमेर देहात भाजपा सूत्रों के अनुसार श्रीमती राजे रात्रि विश्राम सीमेंट लिमिटेड, अंधेरी देवरी (ब्यावर) के गेस्टहाउस में करेंगी।