जोधपुर। नगर निगम दक्षिण में सड़क सीमा में अवैध रूप से ठेला लगाकर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया और ठेला हटाने के साथ ही सामान सीज करने की कार्रवाई की। आयुक्त दक्षिण ने बताया कि शहर की मुख्य सड़कों पर अवैध रूप से ठेला लगाकर फ्रूट सब्जी विक्रेता अपना व्यवसाय करते हैं, इससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित होता है और आमजन को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि पूर्व में भी कई बार नगर निगम दक्षिण की ओर से उन्हें सड़क सीमा में ठेला नहीं लगाने की हिदायत दी गई, लेकिन इसके बावजूद भी ठेला चालकों की ओर से ठेले नहीं हटाए गए। इस पर सोमवार को अतिक्रमण प्रभारी आशीष चांवरिया की टीम ने पाल रोड से लूणी पंचायत समिति तक विशेष अभियान चलाया और सड़क सीमा पर रखें सामान को जब्त किया, वहीं हाथ ठेलो को हटाने की भी कार्रवाई की गई।

आयुक्त ने बताया कि मौके पर एक बार फिर नगर निगम दक्षिण की ओर से मुनादी करवाकर सड़क सीमा पर ठेले नहीं लगाने की अंतिम हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि अब यदि सड़क सीमा पर जो ठेला लगाकर यातायात बाधित करेंगे ,उनके विरुद्ध नियमानुसार सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। वही इस कार्रवाई के दौरान कुछ ठेला चालकों ने नगर निगम टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया और राजकार्य में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया इस संबंध में भी नगर निगम दक्षिण उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।