अजमेर ACB की टीम ने अलवर गेट थाने की नाका मदार पुलिस चौकी पर तैनात ASI को 7 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी ASI शिकायतकर्ता को लड़की भगाने के संबंध में दर्ज मुकदमें में मदद करने व धारा 151 में बंद करने की धमकी देकर 15 हजार की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा था। ASI के सरकारी आवास व अन्य जगहों पर ACB ने तलाशी ली है।

ADSP अतुल साहू ने बताया कि एसीबी की अजमेर इकाई को पीड़ित शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत दी थी की लड़की भगाने के संबंध में दर्ज मुकदमे में मदद करने और धारा 151 में बंद करने की धमकी देकर अलवर गेट थाने की नाका मदार चौकी पर तैनात ASI विजेंद्र सिंह मीणा के द्वारा 15 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है।

ACB द्वारा शिकायतकर्ता की शिकायत का सत्यापन किया गया। ADSP साहू ने बताया कि उनकी टीम के द्वारा नाका मदार चौकी पर शिकायतकर्ता से सात हजार की रिश्वत राशि लेते ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। आरोपी ASI को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।

सत्यापन के समय परिवादी से ASI ने पांच हजार रुपये की रिश्वत राशि वसूल कर चुका था। अजमेर ACB के द्वारा ASI के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। ACB की टीम ASI के सरकारी आवास एवं अन्य ठिकानों तलाशी की। आरोपी ASI को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।