जयपुर में नगर निगम ग्रेटर के पार्षद को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पार्षद ने पीड़ित को प्लॉट के निर्माण में दिक्कत पैदा करने और उसे तुड़वाने की धमकी दी थी और रिश्वत मांगी थी। एसीबी की टीम ने पार्षद राम किशोर को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम आरोपी पार्षद से पूछताछ करने के साथ-साथ उसके घर और ठिकानों पर तलाशी भी ले रही है।

एडीजी (एसीबी) हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया- आरोपी रामकिशोर सोयल पुत्र मूलचंद सोयल निवासी जेडीए कॉलोनी पालड़ी मीना को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। वह नगर निगम जयपुर-ग्रेटर के वार्ड संख्या 123 के पार्षद हैं। पीड़ित ने एसीबी जयपुर नगर चतुर्थ इकाई को शिकायत दी, जिसमें बताया कि उसका वार्ड नंबर 123 में एक प्लॉट है। प्लॉट के निर्माण कार्य को लेकर स्थानीय पार्षद राम किशोर सोयल परेशान कर रहा है। जेडीए/नगर निगम प्लॉट के निर्माण कार्य में दिक्कतें पैदा करने के साथ ही इसे गिराने की धमकी भी दे रहा है।

पीड़ित ने बताया कि वह निर्माण न तोड़ने और कोई परेशानी न करने की एवज में 30 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। पार्षद की लगातार रिश्वत की मांग से तंग आकर पीड़ित ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई। एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन किया और ट्रैप की योजना बनाई। शनिवार दोपहर पार्षद राम किशोर सोयल को एसीबी की टीम ने 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी टीम ने रिश्वतखोरी के आरोपी पार्षद रामकिशोर को गिरफ्तार कर रिश्वत की रकम जब्त कर ली है। उनके घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई की जा रही है।