जयपुर में एसीबी ने जवाहर सर्किल थाने की एक महिला और एक पुरुष कांस्टेबल को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पीड़ित के खिलाफ दर्ज मामले में राजीनामा कराने के बाद दोनों सिपाही मामले को रफा-दफा करने के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहे थे।

दोनों सिपाही पीड़ित को बार-बार फोन कर धमका रहे थे। इस पर पीड़ित ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की। इस पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए दोनों कांस्टेबलों को जवाहर सर्किल थाने में ही ट्रैप कर लिया। गिरफ्तारी से पहले सत्यापन के समय की बातचीत भी सामने आयी। जब दोनों सिपाहियों ने पीड़िता से कहा कि हमसे भी बड़े अधिकारी हैं। उनको भी पैसा देना है।

एसीबी एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने कहा- पीड़ित ने एसीबी को सूचना दी थी कि उसके खिलाफ जवाहर सर्किल में मामला दर्ज है। इसकी जांच महिला कांस्टेबल संगीता और वेदप्रकाश के पास थी। दोनों बारी-बारी से उसे फोन कर पैसे मांग रहे थे। वहीं उनके खिलाफ मामला दर्ज था उसमें दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

समझौता के बाद भी कॉन्स्टेबल संगीता पीड़ित को बार-बार फोन कर पैसों के लिए धमकाती थी। वेदप्रकाश संगीता के पीछे फोन करता। फिर धमकी देता था। दोनों पुलिसकर्मियों की इस धमकी से शिकायतकर्ता परेशान हो गया। उन्होंने इसकी सूचना जवाहर सर्किल थाना सीआई विनोद को भी दी। सीआई ने भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इस पर पीड़ित ने जवाहर सर्किल थाने में तैनात दोनों कांस्टेबलों के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज कराई।

पीड़ित की ओर से दी गई शिकायत का एसीबी ने सत्यापन कराया। सत्यापन के दौरान दोनों सिपाही पांच हजार रुपये की मांग करने लगे। उनका कहना है कि पूरे पैसे नहीं रहेगें। हमसे भी बड़े अधिकारी हैं। उनको भी पैसा देना है। शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी ने आज दोनों कांस्टेबलों को 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एसीबी अधिकारियों ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों के घर और अन्य ठिकानों पर तलाशी चल रही है।