जयपुर। तीन दिसंबर को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम जारी किए गए थे। भारतीय जनता पार्टी को बंपर जीत मिली थी। बीजेपी ने जीत दर्ज करने के बाद चौंकाने वाला फैसला लिया था। राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री बनाए गए। राजस्थान में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को तीसरी बार मौका नहीं दिया गया। इस बार भजनलाल शर्मा को सीएम की कुर्सी पर बिठाया है। ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा चुनाव में फायदा मिलेगा।

नए सीएम का ऐलान कर सभी को चौंकाया
मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नहीं बनाने को लेकर लोगों से राय ली गई है ऐसे में इन दिग्गजों को सत्ता न देकर बीजेपी के नए चेहरे को मौका देने को लेकर एबीपी न्यूज़ और सी वोटर ने शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे को लेकर एक सर्वे किया है। इस सर्वे का नतीजा बीजेपी समर्थकों के लिए चौंकाने वाला है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस
सोशल मीडिया पर पूर्व सीएम के एक दो वीडियो वायरल हो रहे है। इनमें वो गमगीन और इमोशनल नजर आए तो वहीं राजस्थान में महारानी वसुंधरा राजे के बारे में यही कहा जा रहा था कि वो भी पार्टी के फैसले से खुश नहीं है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई कि नए चेहरों को मौका देकर बीजेपी ने अच्छा नहीं किया, दोनों ही भाजपा के पुराने दिग्गज नेता है, जिनके श्रम से ही भाजपा ने राज्यों में बहुमत प्राप्त किया है इसलिए इनकी अनदेखी नहीं होनी चाहिए।

एबीपी सी वोटर ओपिनियन पोल
इसी बहस के मद्देनजर एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया, जिसमें जनता से सीधे सवाल किया गया था कि शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे को CM नहीं बनाने का बीजेपी का फैसला सही था या गलत।

बीजेपी के फैसले पर लोगों ने दी राय
इस सर्वे में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और उसके बाद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। सर्वे में लोगों ने भाजपा के फैसले को सही ठहराया है और इस बात के लिए उसकी सराहना भी की है और ये भी कहा है कि इसका फायदा उसे आने वाले आम चुनावों में भी मिलेगा।

जानिए सर्वे का परिणाम
— 52 फीसदी लोगों ने कहा फैसला ‘सही’
— 33 फीसदी लोगों ने कहा फैसला ‘गलत’
— 15 फीसदी लोगों ने कहा ‘पता नहीं’सही या गलत