राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर जहां कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है तो वहीं आम आदमी पार्टी भी लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेकर चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुटी है । इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के दिल्ली सुलतानपुर माजरा विधायक व राजस्थान सह प्रभारी मुकेश कुमार अहलावत अजमेर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

इसके बाद उन्होने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि अजमेर संभाग के प्रमुख जेएलएन अस्पताल में दवाई व जांचों की अनियमितता, साफ-सफाई जैसी समस्या, गैस पाइपलाइन के कारण शहर की सड़कों पर आम व्यक्ति को हो रही समस्या, बाजारों में अतिक्रमण के कारण शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का मुद्दा, बिजली के बिलों में अनियमितता का मुद्दा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्य में फंड का दुरुपयोग जैसी समस्याओं को सुन कर जनता की आवाज़ बन इन समस्याओं को उठाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये।

विधायक मुकेश कुमार अहलावत ने बताया कि संगठन निर्माण अभी प्रारम्भ किया गया है इसके विस्तार को लेकर लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों की मिटिंग लेंगें अभी ब्लाॅक अध्यक्षों की नियुक्ति हो चुकी है इसके बाद सर्किल इन्चार्ज तथा वार्ड अध्यक्षों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, जल्दी ही सभी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षों के साथ चर्चा कर उनकी कार्यकारिणी भी बनाई जाएगी, विधानसभा चुनाव को लेकर अभी सभी विधानसभाओं को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाएगा इसके लिए हर विधानसभा का दौरा करेंगे व दिल्ली की जनता के लिए हमने जो कार्य किए हैं उन्हें राजस्थान की जनता तक लेकर जाएगें और हमें पूरा विश्वास है कि राजस्थान की जनता जो कि भाजपा और कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार से पीडित है, वो केजरीवाल माॅडल का स्वागत करेगी और हम राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगें। अहलावत ने बताया कि कॉंग्रेस सत्ता को बचाने व भाजपा सत्ता पाने के सपने में खोई हुई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी अब असली विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जनता की आवाज़ उठायेगी।

राजस्थान की जनता भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों की सरकार देख चुकी है। जनता के सामने कोई विकल्प नहीं होने से वे एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस को इस उम्मीद में जिताती रही है कि शायद अबकी बार कोई अच्छी निर्णय हो। लेकिन दुर्भाग्य है कि राजस्थान की जनता हर बार ठगा सा महसूस करती है । दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और किसानों के हित में जो शानदार काम हुए हैं, उससे जनता में आम आदमी पार्टी के प्रति जनता का भरोसा बढ़ा है। राजस्थान की जनता भी अब दिल्ली और पंजाब जैसी सरकार चाहते है। इसलिए आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस के विकल्प के रूप में जनता के बीच अपनी जगह बना रही है।

विधायक मुकेश कुमार अहलावत ने बताया विधानसभा चुनाव मे आम आदमी पार्टी पूरी तैयारी के साथ राजस्थान में चुनाव लड़ेगी। इसकी तैयारियां पार्टी ने शुरू कर दी है। भ्रष्टाचार को खत्म करना, पारदर्शी शासन उपलब्ध कराना, शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था में सुधार, महंगाई और बेरोजगारी को रोकने के लिए स्थानीय उद्योग धंधों तथा व्यापार का विकास, किसानों को उनकी उपज का लाभ दिलाना जैसे मुद्दों को लेकर हम चुनाव लड़ेंगे। हमारा फोकस स्थानीय मुद्दों पर भी रहेगा। स्थानीय मुद्दों की अलग से रणनीति और कार्य योजना बनेगी ।