जोधपुर। रेलवे ने ट्रेन में एक महिला यात्री का गहनों भरा बैग लौटाकर अपने सामाजिक सरोकार का निर्वहन किया है। महिला अपना सफर पूरा कर जोधपुर उतर गई लेकिन कीमती आभूषण का बैग उतरते समय ट्रेन में ही भूल गई थी जिसे सुरक्षित लौटाने में टीटीई की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

जीआरपी जोधपुर थानाधिकारी महेश श्रीमाली ने बताया कि रेण निवासी श्रीमती वर्षा पत्नी घनश्याम सोनी 26 फरवरी को अपने परिजनों के साथ भावनगर टर्मिनल-उधमपुर एक्सप्रेस में पालनपुर से जोधपुर तक यात्रा कर रही थी। जोधपुर रेलवे स्टेशन आने पर परिवार सहित वह जोधपुर उतर गई।

बाद में उसे एक बैग ट्रेन में ही छूट जाने का स्मरण आया जिस पर वह जीआरपी थाना पहुंची और रिपोर्ट देकर जानकारी दी कि वह अपना बैग ट्रेन नंबर 19107,भावनगर-उधमपुर एक्सप्रेस के कोच बी-3 की सीट नंबर 4 व 7 पर भूल गई है जिसमें उसके 12 तौले सोने के कीमती आभूषण है।

इस पर श्रीमाली ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जोधपुर से रवाना हो चुकी ट्रेन में जोधपुर से ऑन ड्यूटी हुए टीटीआई अशोक गहलोत से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। गहलोत ने बताई गई सीट पर जाकर समान चेक किया तो वहां लेडीज बैग होना पाया गया । बैग व जेवरात सुरक्षित होने की जानकारी मिलने पर महिला ने राहत की सांस ली।

गहलोत ने जीआरपी के निर्देशानुसार बैग फलोदी जीआरपी चौकी स्टाफ के सुपुर्द किया जिसे जोधपुर लाकर पुलिस ने महिला को सौंप दिया। वर्षा और उसके परिवार ने टीटीआई गहलोत, जीआरपी और रेल प्रशासन का इस उल्लेखनीय कार्य पर धन्यवाद ज्ञापित किया।