जयपुर में अजमेर रोड स्थित एक बाइक शोरूम में बुधवार रात भीषण आग लगी। घटना के वक्त शोरूम में लोग और कर्मचारी मौजूद थे। सभी लोग शोरूम में खड़ी बाइकें निकालने लगे, लेकिन आग भीषण हो गई। आखिरकार सोडाला थाने को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र मीना ने बताया- अजमेर रोड सोडाला पर सुजुकी कंपनी का बाइक शोरूम है। रात करीब 9 बजे शॉर्ट सर्किट से शोरूम में आग लग गई। आग की लपटों के साथ धुएं का गुबार उठता देख लोगों में दहशत फैल गई। आग लगने पर वहां मौजूद कर्मचारी शोरूम में खड़ी बाइक को बाहर निकालने लगे। आग की सूचना मिलने पर सोडाला थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

आग लगने के वक्त शोरूम के नीचे वाले फ्लोर पर 50 से ज्यादा बाइकें खड़ी थीं। ऊपरी मंजिल पर स्टाफ मौजूद था। आग से शोरूम में खड़ी कई बाइकें और एसेसरीज जलकर नष्ट हो गईं। पुलिस का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। मालिक द्वारा क्षति का आकलन किया जा रहा है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र मीना ने बताया- आग दो मंजिला बाइक शोरूम की पहली मंजिल पर लगी। शोरूम के ग्राउंड फ्लोर पर नई बाइकें खड़ी थीं। पहली मंजिल पर एक कार्यालय है। इसमें दस्तावेज समेत अन्य काम होते हैं. बिजली की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट के कारण ऊपरी मंजिल पर आग लग गई। आग की लपटें उठती देख कर्मचारी नीचे उतर आए। आग की लपटें ग्राउंड फ्लोर तक पहुंचने से पहले ही शोरूम में खड़ी नई बाइकें बाहर निकाल ली गईं। ऊपरी मंजिल पर रखा फर्नीचर व अन्य सामान जलकर राख हो गया। शोरूम मालिक ने फायर एनओसी नहीं ली थी।