जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू में बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। चाकसू थाना इलाके के निमोडिया कट के पास हाइवे पर शनिवार की अलसुबह ये बड़ा हादसा हो गया, जिसमें वैन चालक समेत 6 लोगों की की मौत हो गई है। जबकि 5 युवक घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सभी मृतक व घायल राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के लिए जा रहे थे।

बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई वेन:—
सभी युवक बारां जिले के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं। सभी युवक रीट की परीक्षा देने वैन लेकर जा रहे थे। चाकसू के पास पहुंचने पर वैन बेकाबू होकर ट्रेलर से जा टकराई। हादसा इतना तेज था कि वेन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। वैन में सवार हादसे में चालक समेत 6 युवको की मौत हो गई। जबकि वेन में सवार अन्य युवक घायल हो गए।

हादसे में इनकी मौत हुई:—
— विष्णु नागर, निवासी बड़ोद बारां
— तेजराज उर्फ राजेंद्र मेघवाल, निवासी कसमपुरा अटरू बारां
— सत्यनारायण, निवासी गोवर्धनपुर सालपुरा बारां
— वेद प्रकाश, निवासी हनुमंत खेरी गुजरान
— सुरेश, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा
— दिलीप मेहता, निवासी गोवर्धनपुर कवाई सालपुरा

ये हुए जख्मी:—
— नरेंद्र, निवासी छबड़ा बारां
— अनिल, निवासी गोरधनपुरा कवाई सालपुरा बारां
— भगवान नगर, निवासी बारां
— हेमराज बैरवा, निवासी हनुमंत खेर मुसी गुजरान बारां
— जोरावर सिंह पुत्र राम प्रताप, निवासी बारां (इनकी हालत गंभीर है)

REET में नकल कराने की तैयारी में थे सरकारी टीचर :—
प्रदेश में 26 सितंबर को REET परीक्षा होनी है। इससे एक दिन पहले बाड़मेर पुलिस ने REET में नकल कराने की योजना बनाने वाले दो संदिग्ध सरकारी टीचर को गिरफ्तार किया है। सरकारी टीचर्स के पास से 9.50 लाख रुपए कैश, चेक, एटीएम, क्रेडिट कार्ड और REET अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी मिले हैं। पुलिस अब इन दो संदिग्ध लोगों के आधार पर पूरे गिरोह का पता लगाने में जुटी है। इस गिरोह में बाड़मेर सहित प्रदेश के कई शहरों के लोग शामिल हो सकते हैं। इन दो के साथ 8-10 अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ की है।