जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 150 ग्राम का सोना पकड़ा, सोना दुबई से जयपुर लाया जा रहा था। पेस्ट फॉर्म में लाये गये सोने को कस्टम अधिकारियों ने जब्त किया। सोने की बाजार कीमत 3 करोड़ 13 लाख रूपये बतायी जा रही है। सोना तस्करी करने वाले युवक ने पुछताछ में बताया की मुझे पता नहीं था की इसमें गोल्ड है, कुछ लोग सामान देकर जयपुर में परिचित को देने के लिए कहते थे।

कस्टम अधिकारियों ने बताया- शुक्रवार सुबह दुबई से आने वाली फ्लाइट में मुखबिर से सूचना मिली कि एक यात्री बड़ी मात्रा में सोना लेकर आने वाला है। इस पर कस्टम अधिकारियों ने तस्कर को एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया। पूछताछ शुरू हुई, पूछताछ के दौरान तस्कर ने बताया कि सोना नहीं होने की बात कही। जांच के बाद पुष्टि हुई कि सोना तस्कर के बैग में रखी मशीन में है। इस ग्राइंडर मशीन को तोड़कर सोना पेस्ट के रूप में निकाला। इसके बाद सोने को शुद्ध किया गया। कुल 5 किलो 150 ग्राम सोना मिला। जिस पर आरोपी तस्कर को पकड़कर पूछताछ की गई। शनिवार को तस्कर को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जायेगा।

शुरुआती पूछताछ में आरोपी तस्कर ने बताया कि वह राजस्थान के सीकर का रहने वाला है। काम के सिलसिले में दुबई गया था। इससे पहले भी वह दुबई और जयपुर के बीच कई यात्राएं कर चुका था। उन्हें सोने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कुछ लोग उसे सामान देते हैं। वे कहते हैं कि ये चीजें उनके परिचित को दे दें। इसलिए वह सामान उठाकर अपने बैग में रख लेता था। आज उसे पहली बार मालूम हुआ कि इसमें सोना है। दुबई से आते समय जिन लोगों ने उसे सोना दिया था। कस्टम ने आरोपियों से उनके संबंध में पूछताछ की। वहीं, जयपुर में इस माल की डिलीवरी किसे करनी थी? इस पर भी कस्टम को काफी जानकारी मिली है।