जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में शनिवार तड़के बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में रामदेवरा जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को प्राइवेट बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 4 अन्य जातरू घायल भी हुए हैं। मृतक महिलाएं बूंदी व टोंक जिले रहने वाली थी। हादसे जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में खारिया-मीठापुर के करीब सुबह 4.30 बजे हुआ। घायलों की सुध लेने उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार अस्पताल पहुंचे। उप पुलिस अधीक्षक राजवीर सिंह चंपावत ने लिया घटना का जायजा लिया।

तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत
रामदेवरा जा रहे जातरुओं को निजी बस ने कुचल दिया। हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दो महिलाएं बूंदी और एक महिला टोंक जिले निवासी थी। साथ ही अन्य चार जातरू गंभीर रूप से घायल हो गए। चारों घायल लोगों का उपचार बिलाड़ा ट्रोमा सेंटर में चल रहा है।

हादसे के बाद मच गई चीख पुकार
आपको बता दें कि जैसलमेर के रामदेवरा में भाद्रपद महीने में मेला भरता है। जिसमें शामिल होने के लिए जातरू पैदल रामदेवरा पहुंच रहे हैं। जोधपुर-जैसलमेर हाईवे पर बिलाड़ा के पास सड़क पर शनिवार सुबह पैदल चल रहे इन्हीं जातरुओं के जत्थे को स्लीपर कोच प्राइवेट बस ने रौंद दिया। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया और पुलिस को सूचना दी गई।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जताई संवेदना
हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संवेदना जताते हुए सड़क पर कोताही न बरतने की अपील की है। पूर्व सीएम ने कहा कि भीषण हादसा अत्यंत दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। वाहन चलाते समय हमेशा गति को नियंत्रित रखें तथा सड़क पर किसी तरह की कोताही ना बरतें। इसके साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मृतक महिलाओं की हुई पहचान
बिलाड़ा एसएचओ घेवर सिंह ने बताया कि हादसा सुबह 4.35 बजे हुआ। नेशनल हाईवे बाइपास पर रामदेवरा यात्री पैदल जा रहे थे। इस दौरान जयपुर से आई स्लीपर बस ने पैदल जा रहे हैं यात्रियों को पीछे से टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज बिलाड़ा हॉस्पिटल में चल रहा है। मरने वालों में आशा (40) पत्नी भोमाजी निवासी नैनवां (बूंदी), बादाम देवी (35) पत्नी राजेश, निवासी राजनगर देवली (टोंक), प्रेम देवी (50) पत्नी रमेश निवासी देवली (टोंक) की मौत हो गई।

घायलों का बिलाड़ा अस्पताल में चल रहा है इलाज
इसके अलावा मनभर देवी निवासी हिंडोली बूंदी, हेमराज निवासी सीतापुरा टोंक, मीना निवासी नयाबास गोठड़ा टोंक और नेराजी देवी निवासी नैनवां बूंदी घायल हैं, जिनका बिलाड़ा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मृतकों एवं घायलों की पहचान होने के बाद उनके साथ चल रहे अन्य श्रद्धालुओं से जानकारी जुटाकर परिजनों को सूचित किया गया।