डूंगरपुर पुलिस ने लग्जरी कार से 300 किलो चांदी और 24 लाख रुपए जब्त किए। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। चांदी को कार में बने एक विशेष बक्से में छुपाया गया था। मामला गुजरात सीमा पर बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के रतनपुर का है। पुलिस ने सुबह 11 बजे कार्रवाई को अंजाम दिया।

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि लग्जरी कार में अवैध चांदी की तस्करी की सूचना मिली थी। इस पर बिछीवाड़ा थाना अधिकारी मदनलाल सहित पुलिस टीम ने राजस्थान-गुजरात की रतनपुर सीमा पर नाकाबंदी की। इसी दौरान एक लग्जरी कार को रोका गया। कार में ड्राइवर समेत दो लोग बैठे थे। दोनों ने बताया कि उन्हें आगरा से गुजरात के राजकोट ले जाया जा रहा था, लेकिन पूछताछ के दौरान दोनों घबरा गये।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने कार की तलाशी ली। एक बार तो पुलिस को कार में कुछ नहीं मिला, लेकिन जब उन्हें शक हुआ तो उन्हें कार की सीट के नीचे एक गुप्त केबिन में छिपे हुए पैकेट मिले। जब उन्होंने इन पैकेटों में रखे सामान के बारे में पूछताछ की तो पहले तो दोनों कुछ नहीं बता सके। पुलिस ने जब पैकेट खोला तो उसमें चांदी के साथ भारी मात्रा में नकदी मिली। पुलिस ने कार के गुप्त केबिन से 300 किलो चांदी जब्त की है, जिसकी बाजार कीमत करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये है।

पुलिस ने बताया कि कार में 500-500 रुपये के बंडल मिले। नकदी गिनने के लिए मशीन बुलाई गई। करीब 24 लाख 19 हजार 640 रुपये की नकदी जब्त की गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि चांदी और नकदी किसके लिए ले जाई जा रही थी। एसपी ने बताया कि कार सवार अनीश पुत्र प्रभुदास साचौरा जामनगर गुजरात और रमेश भाई पुत्र देवराज निवासी राजकोट गुजरात को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब्त चांदी और नकदी के बारे में जीएसटी और आयकर विभाग को भी सूचित किया जा रहा है।