खाड़ी देशों के रास्ते राजस्थान में सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एक बार फिर डीआरआई की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री से 1 किलो 166 ग्राम सोना जब्त किया है। मामला सोमवार दोपहर करीब 2 बजे के बाद जयपुर एयरपोर्ट का बताया जा रहा है। इसका खुलासा देर रात 11 बजे डीआरआई टीम ने किया। इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई जा रही है।

इस मामले में टीम ने नागौर निवासी एक युवक को एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है। पहले तो वह टीम को गुमराह करते रहा। लेकिन, जब टीम ने जांच की तो पानदान में सोना निकला। नागौर निवासी यात्री को सोमवार शाम करीब 4 बजे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

डीआरआई टीम ने बताया कि गिरफ्तार युवक तीन माह पहले नौकरी के सिलसिले में दुबई गया था। इसके बाद वह पहली बार दुबई से राजस्थान आ रहा था। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद टीम ने यात्री के सामान की जांच की तो उसमें सोना नहीं मिला। इसके बाद यात्री की भी जांच की गई लेकिन उसके पास भी सोना नहीं मिला।

चेकिंग के दौरान टीम की नजर उसके सामान में रखे तंबाकू के डिब्बे पर पड़ी और उसके बारे में पूछताछ की। इस पर युवक ने बताया कि यह मेटल का है। शक होने पर जब उसकी जांच की तो उसमें से सोना निकला। डीआरआई टीम ने बताया कि यह सोने का पानदान डिब्बे में लपेटा हुआ था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने सोने के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम और डीआरआई टीम की सख्ती के चलते अब तक करोड़ों रुपये का सोना और ड्रग्स जब्त किया जा चुका है। लेकिन, इसके बाद भी जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का सिलसिला लगातार जारी है। इससे पहले करीब डेढ़ से दो महीने पहले भी एयरपोर्ट से सोने की तस्करी के मामले सामने आए थे। यात्री इसे अपने शरीर में छिपाकर लाया था।