बाड़मेर में जमीन बेचने से मिले पैसों के बंटवारे के विवाद में एक बेटे ने अपने पिता की जान ले ली। घटना बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के लंगेरा गांव की है। मृतक के परिजनों का कहना है कि पिता-पुत्र के झगड़े में पिता की जान चली गयी। मंगलवार रात हुई इस हत्या को बाद में हादसे का रूप देने की कोशिश की गई।

मृतक के भतीजे मदनलाल ने देहात थाने में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसके चाचा दलाराम ने कुछ समय पहले अपनी जमीन बेची थी। जमीन बेचने से मिले पैसों को लेकर उसके चाचा दलाराम और उसके बेटे राणाराम के बीच विवाद शुरू हो गया था। विवाद से तंग आकर चाचा ने अपने बेटे को 5 लाख रुपये दे दिये। लेकिन, उसने और पैसे की मांग करते हुए ग्रेह क्लेश और उसके पिता से लड़ाई शुरू कर दी।

इससे परेशान होकर चाचा ने राणा को ढाई लाख रुपये और दिये। लेकिन, वह फिर भी नहीं माना और लगातार पैसे की मांग करने लगा। जब चाचा दलाराम ने और पैसे देने से इनकार कर दिया तो उसने उसके पिता के साथ मारपीट की। मारपीट में गंभीर चोट लगने से चाचा की मौत हो गई।

मृतक दलाराम के भतीजे मदनलाल ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह करीब 5 बजे उसे फोन आया कि चाचा दलाराम की छत से गिरकर मौत हो गई है। वह मौके पर पहुंचे तो स्थिति संदिग्ध लगी। चाचा दलाराम ने पहले भी बेटे के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। मामला संदिग्ध देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी।