कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है कांग्रेस ने प्रदेश में आरक्षित सीटों पर विशेष फोकस कर रणनीति पर काम शुरू किया है। लीडरशीप डवलपमेंट मिशन एक दिवसीय कार्यशाला अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के नानकी पैलेस में अजमेर दक्षिण के पर्यवेक्षक सौरभ बजाड़ व अजमेर दक्षिण विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत भाटी की अध्यक्षता में आयोजित की गई अजमेर दक्षिण विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत भाटी ने सभी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस को मजबूत करने पर बल दिया।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त दक्षिण ब्लॉक ए के अध्यक्ष निर्मल बैरवाल व दक्षिण ब्लॉक ब के अध्यक्ष पवन ओड ने कहा कि जो जिम्मेदारी पार्टी ने उन्हें दी है उन पर वह खरे उतरेंगे साथ ही जल्द ही ब्लॉकों वह वाडो की कार्यकारिणी गठित कर संगठन को मजबूती प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम मंच संचालन डॉ सुनील कुमार लारा ने किया। दिनेश के शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। सौरभ बजाड ने कहा की अजमेर जिले की एकमात्र आरक्षित सीट अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस ने मुझे पर्यवेक्षक बना कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एससी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश बालोटिया ऑल इंडिया एससी कोऑर्डिनेटर के राजू और कांग्रेस की ओर से गठित लीडरशिप डवलेपमेंट मैनेजमेंट विंग के राष्ट्रीय समन्वयक डॉ. शकर यादव के अनुसार अनुसूचित जाति निर्वाचन क्षेत्रों में जिला अध्यक्षों, विभागों और अग्रिम संगठनो के जिला प्रमुखों एवं ब्लॉक अध्यक्षों को शामिल करते हुए एलडीएम जिला कोआर्डिनेशन टीम गठित की जानी है।

पीसीसी द्वारा एलडीएम जिला कोआर्डिनेशन टीम गठित हो जाने के पश्चात निर्वाचन क्षेत्र में लीडरशिप डेवलपमेंट रणनीति पर चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। इसके साथ ही पर्यवेक्षक टीम के अन्य सदस्यों के परामर्श से विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा विभिन्न वर्गों के नेताओं की सूची तैयार कर राष्ट्रीय समन्वयक डॉ. शंकर यादव एवं सह समन्वयक राजकुमार जैन को भेजेंगे । प्रभारी अपने क्षेत्रों की एक रिपोर्ट भी तैयार कर समन्वयकों को सौपेंगे। बैठक में कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।