news of rajasthan
Youth development motivator-benefits of good governance to the public CM Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार का पूरा फोकस प्रदेश के समुचित विकास और जनता की समस्याओं को दूर करने पर है। राज्य सरकार ने जनहित को प्राथमिकता पर रखकर चार साल में इतने काम किए हैं, जितने 50 साल में नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि युवा विकास प्रेरक सरकार की योजनाओं और गुड गवर्नेंस का लाभ आमजन तक पहुंचाने में प्रभावी भूमिका निभाएं। सीएम राजे ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में ‘‘युवा विकास प्रेरक समीक्षा एवं मार्गदर्शन’’ कार्यक्रम में आए युवा विकास प्रेरकों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

news of rajasthan
Image: युवा विकास प्रेरक आमजन तक पहुंचाएं गुड गवर्नेंस का लाभ: मुख्यमंत्री राजे.

जानकारी के अभाव में लोगों तक नहीं पहुंच पाता है सरकारी योजनाओं का लाभ

मुख्यमंत्री राजे ने युवा विकास प्रेरकों से कहा कि जानकारी के अभाव में लोगों तक योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच पाता है। इसलिए इस विकास यात्रा में आप जैसे युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। सीएम राजे ने युवा विकास प्रेरकों की अब तक की उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि आगे भी आप इसी तरह पूरे उत्साह के साथ जुटे रहें। उन्होंने कहा कि कई बार विकास विरोधी तत्व अफवाहें फैलाकर या मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों को उकसाने या भ्रमित करने का प्रयत्न करते हैं, इससे विकास में रुकावट की स्थिति पैदा होती है। युवा विकास प्रेरक लोगों से सतत संवाद कर इस दुष्प्रचार के प्रति उन्हें जागरूक करें। राजे ने कहा कि युवा विकास प्रेरक राज्य सरकार को जनता के फीडबैक से भी अवगत कराएं ताकि लोगों की समस्याओं को दूर करने में मदद मिल सके।

Read More: राजे सरकार ने राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत की वृद्धि की

मिशन के रूप में आगे बढ़ेंगे तो प्रदेश को शिखर छूने से कोई नहीं रोक सकता

मुख्यमंत्री राजे राजे ने युवा प्रेरकों से सीधा संवाद करते हुए पिछले 17 माह में जनता के बीच जाकर उनके द्वारा किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। विकास प्रेरकों ने फील्ड में किए गए विभिन्न नवाचारों एवं उनके अनुभवों से सीएम राजे को अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री ने युवा विकास प्रेरकों के ऊर्जाशील और सकारात्मक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आपके सामने कई तरह की चुनौतियां आएंगी, लेकिन आप एक मिशन के रूप में आगे बढ़ेंगे तो प्रदेश को विकास का शिखर छूने से कोई नहीं रोक सकता। मुख्यमंत्री राजे ने कार्यक्रम के दौरान ‘युवा नेट‘ लॉन्च किया। इस ‘एनी टाइम प्लेटफॉर्म‘ की खास बात यह है कि इसके माध्यम से प्रदेश के लाखों युवा मुख्यमंत्री से सीधे संवाद कर सकेंगे। जिससे समस्याओं का अतिशीघ्र समाधान हो सकेगा।