राजस्थान: अजमेर जिले में 11.50 लाख की पाइपलाइन का शिलान्यास, उज्ज्वला योजना के 150 कनेक्शन भी बांटे

news of rajasthan

अनिता भदेल, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री, राजस्थान

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने बीते दिन राजस्थान के अजमेर जिले के वार्ड नं.25 स्थित आजाद नगर खानपुरा में लगभग साढ़े ग्यारह लाख रुपए की लागत से पेयजल आपूर्ति के लिए पानी की पाइपलाइन का शिलान्यास किया। पाइपलाइन सुभाष नगर मेन रोड से सुन्दर नगर, सिनेमा रोड, खानपुरा तक डाली जाएगी। इस पाइपलाइन से पेयजल आपूर्ति आरम्भ होने से क्षेत्रवासियों को पेयजल आपूर्ति की समस्या से तो निजात मिलेगी, साथ ही अच्छा प्रेशर भी मिलेगा।

इस मौके पर भदेल ने जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग अनुसार लगभग 11 लाख 50 हजार रुपए की लागत से पाइपलाइन डाली जा रही है। यह पाइपलाइन 4 इंची की है। इससे 250 मीटर क्षेत्र के निवासियों को लाभ होगा। डीआई की पाइप लाइन होने के कारण इसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम रहेगी एवं अधिक मात्रा में पानी की सप्लाई होगी।

बता दें, इस क्षेत्र मे काफी समय से पानी की समस्या थी। जनसंवाद के दौरान क्षेत्रवासियों ने पाइपलाइन की मांग की थी। इसके निस्तारण करने के लिए पाइपलाइन डाली जा रही है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता गोपाल शर्मा, निशा मीणा, मोईन खान, श्यामबाबू वर्मा, बाबू खान, हाजी कमरुद्वीन, प्रकश नोगिया, दुर्गाप्रसाद, रमेश, विरेन्द्र, रहीस खान, मोहम्मद आसिफ सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 150 कनेक्शन बांटे

अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में अनिता भदेल ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत 150 परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित किए। सभी कनेक्शन ब्लू फ्लेम भारत गैस एजेन्सी, चन्द्रवरदायी नगर के माध्यम से बांटे गए हैं। इस मौके पर उपमहापौर सम्पत सांखला, मुकेश खींची, अशोक सामरिया, सत्यनारायण शर्मा, पार्षद दुर्गाप्रसाद, ताराचंद सबलानिया, रविन्द्र जादौन, संजय जूनी सहित अन्य कॉलोनीवासी उपस्थित रहे।

Read more: मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे आज डूंगरपुर में, चार विधानसभाओं को मिलेगी करोड़ों की सौगात

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.