यूपी सीएम योगी 2 नवंबर को एक दिवसीय राजस्थान दौरे पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 नवबंर को एक दिवसीय राजस्थान दौरे पर आ रहे है। हालांकि यह उनका राजनीतिक दौरा नहीं है। अपने एक दिवसीय राजस्थान दौरे पर सीएम योगी जालौर शहर स्थित भैरूनाथ अखाड़े में गोरक्षनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण करेंगे। उसके बाद सरूपुरा रोड स्थित हलदेश्वर मंदिर में नवनिर्मित धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे। योगी का यहां एक जनसभा को भी संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। इस दौरान मारवाड़ के कई भाजपा नेता सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में यूपी सीएम योगी की मांग

गौरतलब है कि राजस्थान में एक माह बाद विधानसभा चुनाव होने है। राजस्थान समेत पांच राज्यों में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। इन चुनावों के ​परिणाम एक साथ 11 दिसंबर को आएंगे। इससे पहले चुनाव प्रचार के लिए राजनी​तिक पार्टियां कार्यकर्ताओं की मांग के अनुसार स्टार प्रचारकों को भेजेगी। जिससे वोट बटोरने में पार्टियों को बड़ी मदद मिलेगी। विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार की गई भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में नीचले स्तर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद सबसे अधिक मांग यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की ही आई है। अधिकांश जिला इकाईयों ने योगी आदित्यनाथ की चुनाव सभाएं कराने का आग्रह प्रदेश नेतृत्व से किया है।

Read More: विधानसभा चुनाव 2018: 1 नवंबर को पांच राज्यों में उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है बीजेपी

हाल ही में पाली जिले के रणकपुर में राजस्थान बीजेपी के प्रथम चरण का महामं​थन हुआ। जिसमें प्रदेश की 200 में से 102 विधानसभा सीटों पर फीडबैक लेकर प्रत्याशियों के पैनल तैयार किए गए। तीन दिवसीय महामंथन के बीच बांसवाड़ा जिले के घाटोल सीट के पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव से प्रचार के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग रखी। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूंजीलाल गायरी ने कहा कि मुरलीधर राव ने योगीजी को प्रचार में लाने के लिए विश्वास दिलाया। योगी के चुनाव प्रचार में आने से भाजपा को जोरदार समर्थन मिलेगा। पदाधिकारियों का कहना था कि सीएम योगी के आने से भारतीय जनता पार्टी उदयपुर संभाग की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.