news of rajasthan
Encounter with militants in Kashmir, Rajasthan's son Hetram martyr.
news of rajasthan
सिपाही हेतराम गोदारा

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जम्मू-कश्मीर में रविवार को आतंकवादियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन में बीकानेर जिले के सोनियासर निवासी 34 राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही हेतराम गोदारा के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त की है। सुरक्षा बलों ने शनिवार रात एक बजे कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ पिछले 7 सालों का सबसे बड़ा आॅपरेशन चलाया था। इस दौरान एक दिन में 3 मुठभेडें हुईं जिसमें बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ के हेतराम गोदारा (25) सहित 3 जवान वीरगति को प्राप्त हुए। आॅपरेशन में 13 आतंकी मारे गए और एक को जिंदा पकड़ा है।

मुख्यमंत्री ने अपने संवेदना संदेश में कहा, ‘शहीद हेतराम ने देश के लिए शहादत देकर अपने परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।’ उन्होंने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मंगलवार को सिपाही हेतराम गोदारा उनकी पार्थिव देह उनके पैतृक गांव (श्रीडूंगरगढ़ तहसील के सोनियासर गांव)लाई गई। पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई है। उनके डेढ़ साल के पुत्र भावेश ने मुखाग्नि दी। गमगीन माहौल के बीच ग्रामीणों ने भारत माता की जय और शहीद के सम्मान में जयकारे लगाए।

अमरनाथ यात्रा की साजिश रचने जमा हुए थे आतंकी

सूचना मिली थी कि शोपियां और अनंतनाग में कई आतंकी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा बलों और राजनेताओं पर हमलों की साजिशें रचने के लिए बैठक करने पहुंचे हैं। शनिवार रात एक बजे सुरक्षा बल ने आतंकियों पर अचानक से धावा बोल दिया जिसमें 13 आतंकी मारे गए और एक गिरफ्तार हुआ है।

7 दिन में बीकानेर का दूसरा जवान शहीद

पिछले 7 दिनों में अलग-अलग स्थानों पर बीकानेर के दो जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। सिपाही हेतराम गोदारा के अलावा 25 मार्च को श्रीडूंगरगढ़ के ही राकेश चोटिया अरूणाचल प्रदेश में शहीद हुए थे। लेह लद्दाख में ट्रक के खाई में गिरने से चूरू जिले के बामणियां निवासी मदनलाल नेहरा भी शहीद हुए हैं।

read more: स्वच्छ भारत मिशन-खुले में शौच से मुक्त हुआ हमारा राजस्थान