news of Rajasthan

news of Rajasthan
नई दिल्ली के विज्ञान भवन में चल रहे वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 में शनिवार को राजस्थान पर विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। यह सत्र दोपहर ढाई से साढ़े तीन बजे तक आयोजित होगा। राजस्थान पर होने वाले इस विशेष सत्र में विषय विशेषज्ञों की वार्ताओं के साथ कई एमओयू भी साईंन होंगे। इन एमओयू से न केवल राजस्थान में विकास की संभावनाएं तेज होंगी, बल्कि रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। इस खास विशेष सत्र आयोजन में राज्य उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, असूक्ष्म व लघु उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल, उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीना, अतिरिक्त आयुक्त एल.सी. जैन सहित राज्य के विभिन्न विभागों ब्यूरो ऑफ इंडस्ट्रीज़, रीको, कृषि, पशुपालन, डेयरी आदि के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी यहां आने की उम्मीद जताई जा रही हैं, लेकिन उनके अलवर दौरे को देखते हुए संभावना थोड़ी कम है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को किया है। वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 में वैश्विक निवेशकों समेत प्रमुख फूड कंपनियों के प्रमुख भाग ले रहे हैं। 3 दिन तक चलते वाले इस मेले का आयोजन खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 का लक्ष्य खाद्य अर्थव्यवस्था में परिवर्तन और भारत को पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित कर व वैश्विक खाद्य प्रसंस्करण उद्योग का सोर्सिग हब बनाकर किसानों की आय दोगुनी करना है।

इसी क्रम में राज्य के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने शुक्रवार को वर्ल्ड फूड इंडिया-2017 के उदघाटन समारोह में भाग लेने के साथ ही देश-विदेश की अमेजॉन, बाल बेवरेज, ट्रांसवर्ड, कोरगिल सहित कई प्रतिष्ठित कम्पनियो के प्रतिनिधियों सहित थाईलैंड के राजदूत से मुलाकात कर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की।

read more: पुष्कर मेला का आज अंतिम दिन, होंगे कई रंगारंग कार्यक्रम

LEAVE A REPLY