राजे सरकार ने जयपुर जिले में करवाए 20 हजार करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली वर्तमान राजस्थान सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में जयपुर जिले में 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत के विकास कार्य करवाए हैं। राजस्थान गौरव यात्रा के तहत कोटपूतली पहुंची मुख्यमंत्री राजे ने यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने जयपुर जिले में 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक के विकास किए हैं। इसी प्रकार, हमने कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 620 करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सड़कों के विकास पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। करीब 314 करोड़ रुपए से 193 किमी लम्बी कोटपूतली-नीम का थाना-सीकर-कुचामन सड़क, 182 करोड़ रुपए से 62 किमी लम्बी किशनगढ़बास-खैरथल-बानसूर-कोटपूतली सड़कों का कार्य पूर्ण हो चुका है। इसी तरह करीब 52 करोड़ रूपए से विराटनगर- बड़नगर- पावटा- नारेड़ा- चिमनपुरा हरियाणा सीमा तक की सड़क और 25 करोड़ रुपए से ज्ञानपुरा से सीकर जिला सीमा तक की सड़क का चौड़ाईकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य करवाया गया है। उन्होंने कहा कि कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र की 36 ग्राम पंचायतों में ग्रामीण गौरव पथ बनवाए जा चुके हैं और 43 स्कूल क्रमोन्नत किए गए हैं।

news of rajasthan

Image: कोटपूतली में आयोजित जनसभा के दौरान सीएम वसुंधरा राजे और केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

पौने पांच साल में सीकर जिले में हुए साढ़े 7 हजार करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कोटपूतली के बाद गौरव यात्रा रथ के साथ सीकर जिले के नीम का थाना विधानसभा क्षेत्र पहुंची। उन्होंने नीम का थाना में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमने सीकर जिले के विकास पर पिछले पौने पांच साल में सीकर जिले के विकास पर करीब साढ़े 7 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए है, जिनमें से करीब 800 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्य नीम का थाना विधानसभा क्षेत्र में हुए हैं। राजे ने कहा कि इसी तरह आगे भी क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने लोगों से एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

Read More: शहीदों के अपमान के लिए माफी मांगें गहलोत: मुख्यमंत्री राजे

मुख्यमंत्री की सभाओं में ये भी रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कोटपूतली, बानसूर और नीम का थाना में आयोजित जनसभाओं में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉ. जसवन्त यादव, सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री हेमसिंह भड़ाना, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंधीधर खंडेला, सांसद सुमेधानंद सरस्वती, सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर, पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा, विधायक विजय बंसल एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.