news of rajasthan
cm-raje-jagrukta-rath-barmer-refinery.

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बाड़मेर के पचपदरा में लगने वाली रिफाइनरी राजस्थान में सबसे बड़ा निवेश है, जो राजस्थान का भविष्य संवारने जा रही है। सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि करीब 43 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली इस महत्वाकांक्षी परियोजना के कार्य का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी माह 16 जनवरी को पचपदरा में करेंगे।

news of rajasthan
राजस्थान का भविष्य संवारेगी बाड़मेर रिफाइनरी: सीएम वसुंधरा राजे.

मुख्यमंत्री ने 30 जागरूकता रथ किए रवाना

सीएम वसुंधरा राजे ने प्रदेश के हित में लगने वाली इस रिफाइनरी के फायदे जन-जन तक पहुंचाने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास से झंड़ी दिखाकर जागरूकता रथ रवाना किए। इस प्रकार के 30 रथ अगले 15 दिनों तक प्रदेश के 29 जिलों की गांव-ढाणियों में जाकर फिल्मों एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से बाड़मेर रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल परियोजना और इससे होने वाले फायदों की जानकारी आमजन तक पहुंचाएंगे। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने एचपीसीएल के साथ पूर्व में हुए एमओयू की समीक्षा करते हुए राजस्थान और प्रदेश के लोगों के हित में पुनः एमओयू किया था। इस नये एमओयू से प्रदेश पर पड़ने वाले आर्थिक भार में उल्लेखनीय कमी आई है।

Read More: भाजपा और कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए तीनों सीटों पर घोषित किए प्रत्या​शी

इस अवसर पर ये रहे उपस्थित: जागरूकता रथ रवाना करने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अशोक परनामी, प्रमुख शासन सचिव खान एवं पेट्रोलियम अपर्णा अरोरा एवं एचपीसीएल के कई अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here