news of rajasthan

news of rajasthan

राजस्थान विधानसभा चुनावों को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने अपने टिकट प्रत्याशियों की रायशुमारी भी पूर्ण कर ली है। अब बीजेपी चुनावी घोषणा पत्र बनाने में जुट गई है। इस घोषणा पत्र में वह सभी मुद्दों होंगे जिन्हें इस बाद चुनाव घोषणाओं में शामिल किया जाना है। संभावना जताई जा रही है कि दिवाली से पहले यानि 5 या 6 नवम्बर तक भाजपा अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर देगी। बता दें, राजस्थान में विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर को होने हैं। 11 दिसम्बर को परिणाम आएगा। प्रदेश सहित मध्यप्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनावी परिणाम में इसी दिन घोषित होंगे।

Read more: यह राजस्थान की भाजपा सरकार है, यहां हर जुर्म की सजा मुकर्रर है …

बता दें, घोषणा-पत्र को लेकर बीजेपी मुख्यालय पर घोषणा पत्र समिति की तीसरी बैठक हो चुकी है। घोषणा पत्र समिति ने संघ परिवार से जुड़े विभिन्न तरह के 37 संगठनों से सुझाव लिए हैं। खास बात यह है कि जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने घोषणा-पत्र के लिए सीधे जनता से भी सुझाव मांगे हैं। इसके लिए फेसबुक, ईमेल, ट्विटर और पत्र के माध्यम से 30 अक्टूबर तक सुझाव दिए जा सकते हैं।

राजस्थान बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में किसानों को तरजीह दिए जाने के संकेत मिले हैं। किसानों के हित में किसान पेंशन, किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने, कृषि कनेक्शन जल्दी उपलब्ध कराने और फसल बीमा ऋण से जुड़े मामलों को शामिल किया जा सकता है।

Read more: विश्व पोलियो दिवस आज, स्वस्थ समाज के निर्माण में सहभागी बनने की अपील