news of rajasthan
राजस्थान विधानसभा
news of rajasthan
राजस्थान विधानसभा

अलवर जिले के रामगढ़ में दो दिन के लिए कई क्षेत्रों में सूखा दिवस घोषित किया गया है राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर स्थगित विधानसभा चुनाव को देखते हुए रामगढ़ विधानसभा के सम्पूर्ण निर्वाचन क्षेत्र एवं इससे लगते हुए 3 किलोमीटर परिधि क्षेत्रा में 26 जनवरी को सायं 5 बजे से 28 जनवरी को सायं 5 बजे तक सूखा दिवस घोषित किया है। आदेश के अनुसार, पुनर्मतदान की स्थिति में भी पुनर्मतदान की घोषणा से पुनर्मतदान की समाप्ति तक संबंधित मतदान केन्द्र में सूखा दिवस रहेगा। इसके साथ ही 31 जनवरी को संबंधित क्षेत्र में मतगणना दिवस के अवसर पर नगर परिषद क्षेत्र,अलवर में सूखा दिवस घोषित किया है।

गौरतलब है कि 7 दिसम्बर, 2018 को राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे लेकिन 29 नवंबर को रामगढ़ सीट से बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से यहां के चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। यही वजह रही कि प्रदेश में 199 सीटों पर चुनाव हुए। रामगढ़ सीट से फिलहाल 20 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां से जगत सिंह को बसपा प्रत्याशी बनाया है। भाजपा की ओर से सुखवंत सिंह और सफिया जुबेर खान कांग्रेस उम्मीदवार हैं।

बता दें, राजस्थान विधानसभा चुनावों में मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रसे को 99 सीटें मिली है जबकि बहुमत के लिए 101 सीटों की दरकार थी। बसपा के समर्थन की वजह से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन पायी है।

Read more: ‘राजे सरकार’ की ऋण माफी का क्रेडिट लेने में जुटी गहलोत सरकार

LEAVE A REPLY