news of rajasthan
Rajasthan State Power Transmission Corporation number one in the country.

राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड को भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटी घोषित किया गया है। केन्द्रीय सिंचाई एवं शक्ति मंडल ने इसकी घोषणा की है। प्रसारण निगम को आज बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित हुए समारोह में सीबीआईपी-2018 अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्र सिंह और प्रसारण निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजय मल्होत्रा ने अवॉर्ड प्राप्त किया। ऊर्जा राज्यमंत्री ने बताया कि तीन साल के कामकाज की समीक्षा के आधार पर यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम को मिला है। इस दौरान प्रसारण प्रक्रिया, फॉल्ट में कमी, प्रशिक्षण, विकास और नवाचार की पहल, अक्षय ऊर्जा प्रसारण में भूमिका सहित कई पहलुओं की जांच की गई।

news of rajasthan
                                                      देश में नंबर वन बना राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम.

ऊर्जा राज्यमंत्री ने विद्युत विभाग की जमकर तारीफ की

इससे पहले भाजपा मुख्यालय में जनसुनवाई के बाद मीडिया से बातचीत में ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने अपनी इस उपलब्धि का जिक्र करते हुए बिजली विभाग की जमकर तारीफ की।उन्होंने कहा कि विभाग न केवल सेवाओं में नंबर वन बना है, बल्कि कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए 7वें वेतन आयोग के लाभ भी बिजली कार्मिकों को प्रदान किया है। मंत्री ने आगे कहा कि सीबीआईपी-2018 अवॉर्ड मिलने की खुशी पूरे प्रसारण तंत्र में फैली हुई है। लेकिन राजस्थान के बिजली विभाग के लिए चुनौतियां अभी भी कम नहीं है।

Read More: राजस्थान में 161 करोड़ रूपए की लागत से बनेंगे 26 लोंग स्पान पुल

प्रदेश के बाकी बचे गांव-ढ़ा​णियों की बिजली की समस्या जल्द दूर होगी: ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों को नए कनेक्शन और बिजली उपलब्धता के साथ घरेलू कनेक्शन की लगातार बढ़ती पेंडेंसी और कई गांव-ढ़ा​णियों में अंधेरा दूर करना अभी बाकी है। इसे जल्द पूरा किए जाने पर काम किया जाएगा। विभाग के लिए उदय योजना के लक्ष्यों पर आगे भी खरा उतरना कड़ी परीक्षा रहेगी।

 

LEAVE A REPLY