राजस्थान राॅयल्स के खिलाड़ियों की ट्रिपल-टी और पैलेस आॅन व्हील्स के विरासत का सफर

news of rajasthan

Patrika

इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान राॅयल्स के खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैदान में एक्टिव रहने वाले राजस्थान टीम के खिलाड़ी अब राजस्थान की विरासत देखने में भी किसी तरह पीछे नहीं हैं। बीते दिनों राजस्थान राॅयल्स के खिलाड़ियों ने प्रदेश के माॅन्यमेंट्स और खूबसूरती को न केवल अपने कैमरों में कैद किया, साथ ही जमकर तारीफ भी की। राजस्थान सरकार टूरिज्म डिपार्टमेंट की ओर से राजस्थान राॅयल्स के खिलाड़ियों के लिए यह टूर प्लान किया गया था।

कप्तान अजिंक्य रहाणे सहित टीम के कई सदस्य रहे साथ

इस टूर प्लान का नाम ट्रिपल-टी (ट्रेन-टाइगर और टूरिज्म) रखा गया है। कार्यक्रम के तहत खिलाड़ियों ने जहां पहले हैरिटेज पैलेस आॅन व्हील्स ट्रेन के जरिए शानदार सफर तय किया। इसके बाद सवाई माधोपुर में जंगल सफारी का लुत्फ भी उठाया। इस सफर को अपनी यादों में बसाये इन खिलाड़ियों ने अपने फेसबुक, टिवट्र और इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल नेटवर्क पर इन यादों की तस्वीरें शेयर कर अपनी इस यादगार जर्नी के अनुभव को शेयर किया। राॅयल्स की इस जर्नी में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे, के.गौतम, धवल कुलकर्णी, जयदेव उन्नादकट, टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक सहित टीम के अन्य सदस्य और उनके फैमिली मेंबर्स मौजूद रहे।

सेल्फी विद टाइगर

सफारी पर जाते हुए सभी के मन में केवल टाइगर की देखने की चाह थी। लौटते हुए अचानक टाइगर टी60 का बच्चा सभी को नजर आया जिसे देखते सभी के चेहरे खिल उठे। टाइगर के साथ सभी ने सेल्फी क्लिक की और वीडियो बनाए। बाद में यह छोटा टाइगर झाड़ियों में दूबक गायब हो गया। राजस्थान राॅयल्स के यंग प्लेयर जोफरा आर्चर ने भी अपनी इस विजिट को यादगार बताया।

अगला मैच रविवार को

राजस्थान राॅयल्स का अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से रविवार, 29 अप्रेल को है। राजस्थान राॅयल्स के 6 मैचों में 6 अंक है और अंक तालिका में 3 जीत के साथ 5वें नंबर पर है।

इनका कहना है …

  • राजस्थान की मेहमाननवाजी का कायल हूं। यहां का ऐतिहासिक वैभव शानदार है और राजस्थान नई बुलंदियों को छू रहा है। मैं पहले भी फैमिली के साथ यहां आ चुका हूं। बहुत अच्छी जगह और अच्छे लोग। मेरे लिए वही चीज मायने रखती है, कहां के लोग कैसे रिसीव करते हैं। राजस्थान के लोगों में ये खासतौर पर देखने को मिलती है। हिस्ट्री में काफी इंटरेस्ट है इसलिए यह भी एक वजह है जो मुझे राजस्थान से जोड़ती है। – जयदेव उन्नादकट
  • पैलेस आॅन व्हील्स में सफर करना अच्छा लग रहा है। राजस्थान की संस्कृति और विरासत मन मोहने वाली है। – के.गौतम

read more: राजस्थान को मिला राष्ट्रीय स्तर का हैल्थ केयर एक्सीलेंस अवॉर्ड

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.