news of rajasthan
Rajasthan: district-level committee formed for the Loan waiver scheme.

राजस्थान के युवा बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशख़बरी है। लंबे समय से पुलिस विभाग में कुक एवं स्वीपर के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं का अब इंतजार खत्म हो गया है। अब जल्द ही राजस्थान पलिस के विभिन्न रेंज व यूनिटों में कुक एवं स्वीपर (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) के पदों पर सीधी भर्ती द्वारा नियुक्ति की जाएगी। पुलिस मुख्यालय द्वारा इस भर्ती के लिए सम्बन्धित पुलिस अधीक्षकों एवं कमाण्डेट्स को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान पुलिस में कुक एवं स्वीपर के 238 पदों पर जल्द होगी भर्ती.

चतुर्थ श्रेणी सेवा में कुक के 118 एवं स्वीपर के 120 पद भरे जाएंगे

महानिरीक्षक पुलिस संजीब कुमार नार्जारी ने सम्बन्धित पुलिस अधीक्षकों एवं कमाण्डेट्स को पत्र लिख कर कुक (लांगरी) एवं स्वीपर (सफाईकर्मी) के पदों पर सीधी भर्ती कर नियुक्तियां करने के लिए कहा है। यह भर्ती राजस्थान चतुर्थ श्रेणी सेवा (भर्ती एवं सेवा की अन्य शर्ते) नियम के प्रावधानों के अनुसार करने के लिए कहा गया है। बता दें, राजस्थान पुलिस में चतुर्थ श्रेणी के कुल 238 पदों पर भर्ती होगी, इसमें 118 कुक एवं 120 स्वीपर के पद भरे जाने हैं।

Read More: मुख्यमंत्री राजे 15 अप्रैल से तीन दिवसीय चित्तौड़गढ़ जिले के दौरे पर

सूचना सहायक, संगणक और उद्योग विभाग भर्ती की आवेदन तारीख बढ़ाई

राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने तीन भर्तियों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। बोर्ड ने सूचना सहायक, संगणक पदों और उद्योग विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आॅनलाइन आवेदन की तारीख बढाई है। पहले किसी वजह से आॅनलाइन आवेदन करने से चुके उम्मीदवार अब 27 अप्रैल, 2018 तक इन तीनों के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के इस निर्णय से बड़ी संख्या में फॉर्म भरने से वंचित रहे युवा बेरोजगार अब आवेदन कर सकेंगे। बता दें, संगणक पदों के लिए 5 मई और सूचना के पदों के लिए 12 मई को परीक्षा आयोजित की जाएगी।