news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राजस्थान

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का तीसरा चरण रविवार को समाप्त हो गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री राजे का गौरव रथ जोधपुर संभाग के भ्रमण पर था। राजस्थान गौरव यात्रा का अगला चरण कुछ दिनों के विश्राम के बाद बीकानेर संभाग से शुरु होगा। इससे पहले 4 अगस्त को उदयपुर संभाग से शुरु हुई रथ यात्रा का दूसरा चरण (जिसमें भरतपुर संभाग कवर किया जाना था) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते स्थगित कर दिया गया था।

इससे पहले, जोधपुर संभाग का 7 दिवसीय दौरा 2 चरणों में पूरा हुआ है। पहला चरण 24 व 25 अगस्त को हुआ जिसमें रथ यात्रा ने जोधपुर जिले का भ्रमण किया। दूसरा चरण 29 अगस्त से 2 सितम्बर के बीच रथ यात्रा पाली, सिरोही, जालौर एवं बाड़मेर जिलों से होकर गुजरी। जोधपुर संभाग के भ्रमण के दौरान वसुन्धराजी की गौरव यात्रा ने कुल 1285 किमी. का सफर तय किया और 32 विधानसभाओं से होकर गुजरी। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने 20 जनसभाएं और 51 स्वागत सभाओं को संबोधित किया। साथ ही संभाग को करोड़ों रुपए की विकास कार्यों की सौगात देते हुए अनगिनत उदघाटन व शिलान्यास किए।

आपको बता दें कि राजस्थान गौरव यात्रा 40 दिनों तक चलेगी और प्रदेश की 165 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। इस दौरान 6054 किलोमीटर का सफर तय होगा। 371 जगहों पर यात्रा के स्वागत कार्यक्रम और 134 आम सभाएं भी होंगी जिन्हें मुख्यमंत्री राजे संबोधित करेंगी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की इस रथ यात्रा का समापन 30 सितम्बर को पुष्कर (अजमेर) में होगा जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उपस्थित होंगे।

Read more: पचपदरा बाड़मेर को 150 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, अस्पताल भी बनेगा